Delhi Jahangirpuri Violence : दिल्ली पुलिस का बड़ा एक्शन, एक ही परिवार के 5 लोग गिरफ्तार, 1 नाबालिग भी पकड़ा

जहांगीरपुरी: 16 अप्रैल को दिल्ली पुलिस ने हनुमान जयंती पर जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के सिलसिले में एक ही परिवार के पांच लोगों को गिरफ्तार किया है और एक नाबालिग को भी पकड़ा है। इस घटना में अब तक कुल 24 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और दो किशोरों को हिरासत में लिया गया है। इस हिंसा में आठ पुलिस कर्मियों और एक नागरिक सहित नौ लोग घायल हो गए थे।

दोनों समुदायों के लोगों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने हिंसा के लिए दोनों समुदायों के लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में से पुलिस ने “एक विशेष समुदाय” के एक परिवार के सभी पुरुषों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान सुकेन सरकार, उनके भाई सुरेश सरकार, सुकेन के दो बेटों नीरज और सूरज और सुकेन के बहनोई सुजीत के रूप में हुई है। पुलिस ने सुकेन के नाबालिग बेटे को भी हिरासत में लिया है।

सुकेन की पत्नी दुर्गा सरकार ने क्या कहा

गिरफ्तारी के बाद सुकेन की पत्नी दुर्गा सरकार ने बताया कि मेरे पति, देवर, तीन बेटों और मेरे भाई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वो सभी निर्दोष हैं। वे जुलूस में रथ पर थे और उन पर पथराव किया गया था। मेरे पति पर एक ईंट फेंकी गई। उनके भाई के सिर पर गंभीर चोटें आईं, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने हनुमान जी की मूर्ति को बचा लिया।

सुजीत की पत्नी मीनू ने क्या कहा

वहीं, गिरफ्तार सुजीत की पत्नी मीनू ने कहा कि मेरे पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वह शोभा यात्रा में रथ खींच रहे थे। मीनू ने कहा कि जब जुलूस में शामिल लोगों ने मना किया तो ‘दूसरे समुदाय’ के सैकड़ों लोग तलवारों के साथ बाहर आए और जुलूस पर हमला कर दिया। मेरे पति किसी तरह अपनी जान बचाने के लिए दौड़े।

घटना में 8 पुलिसकर्मियों समेत कुल 9 लोग घायल

गौरतलब है कि राजधानी के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार शाम एक शोभायात्रा के दौरान पथराव की घटनाओं की सूचना मिलने के बाद दो समूहों के बीच झड़प हो गई। इस घटना में 8 पुलिसकर्मियों समेत कुल 9 लोग घायल हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *