कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से CM योगी का फैसला, इन शहरों में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य

उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कुछ शहरों में फिर से मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है. सीएम योगी ने दिल्ली से सटे गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, मेरठ, हापुड़, बागपत, बुलंदशहर समेत लखनऊ में भी मास्क को लगाना अनिवार्य कर दिया है. पिछले एक हफ्ते से यूपी में लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है जिसके बाद राज्य सरकार ने एहतियातन ये फैसला लिया है.

इन जिलों में जरूरी हुआ मास्क

पिछले चार दिनों से लगातार उत्तर प्रदेश में कोरोना के 100 से ज्यादा मामले आ रहे हैं. पिछले 24 घंटों में यूपी में 115 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद राज्य में कोरोना के कुल एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 695 तक पहुंच गई है. जनवरी महीने के बाद ये पहली बार है जब प्रदेश में कोरोना के इतने मामले देखने को मिल रहे हैं. सबसे ज्यादा मामले दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद में ही देखने को मिल रहे हैं. यूपी के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में नोएडा में 65, गाजियाबाद में 20 और लखनऊ में कोरोना के 10 नये सामने आए हैं.

योगी सरकार ने दिए निर्देश

इससे पहले भी सीएम योगी ने एनसीआर और इससे सटे जिलों में प्रशासन को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश जारी किए थे. जिसके बाद अब नोएडा, गाजियाबाद, लखनऊ, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर और बागपत में फ़िर से मास्क अनिवार्य कर दिया गया है. ये निर्देश भी इसके साथ ही जारी किया गया है कि इन जिलों में जिनका टीकाकरण नहीं हुआ है उन्हें चिन्हित करके जल्द से जल्द टीकाकरण किया जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *