रामोत्सव: 81 फीट लंबा पुष्पक विमान में नजर आएंगे राम ही राम, शामिल होंगे ये लोग

विश्व हिंदू परिषद, विहिप की ओर से 17 अप्रैल यानि आज शाम को चार बजे निराला नगर स्थित रेलवे मैदान पर अनूठे रामोत्सव का आयोजन होगा। इसमें कानपुर प्रांत के 21 जिलों के शहरों, कस्बों और गांवों से छह हजार से अधिक बच्चे व युवा मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के स्वरूप में शिरकत करेंगे। ये सभी यहां बनाए गए 81 फीट लंबे पुष्पक विमान पर एक साथ सवार होंगे। बच्चे हनुमान जी का रूप धरकर भी पहुंचेंगे।

पहली बार इस तरह का अनूठा आयोजन

विहिप की तरफ से देश में पहली बार इस तरह का अनूठा आयोजन किया जा रहा है। इसमें हजारों की संख्या में लोगों के पहुंचने की संभावना है। उत्सव में शिरकत करने वाली प्रमुख शख्सियतों में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य भैयाजी जोशी, विहिप के केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे, साध्वी ऋतंभरा, डॉ. राम विलास वेदांती शामिल हैं। भाजपा सांसद, विधायक समेत केंद्र व प्रदेश सरकार के मंत्री भी शामिल रहेंगे।

मंच पर नेताओं को जगह नहीं

कार्यक्रम पूरी तरह से गैर राजनीतिक है, इसलिए किसी भी नेता को मंच पर जगह नहीं दी जाएगी। कार्यक्रम स्थल पर 81 फीट लंबे पुष्पक विमान का निर्माण किया गया है। इस पर श्रीराम के रूप में आने वाले सभी बच्चों और युवाओं को जगह दी जाएगी।


बदला रहेगा यातायात

सब्जी मंडी तिराहे (साकेत नगर) से कोई भी वाहन रेलवे ग्राउंड की तरफ नहीं जाएगा। तिराहे से दाएं मुड़कर अपने-अपने गंतव्य तक जा सकेंगे। वहीं, चावला चौराहा से कोई भी वाहन दीप तिराहे की ओर नहीं जाएगा। यह यातायात चावला चौराहे से बाएं मुड़कर अपने गंतव्य को जा सकेगा। इसके अलावा मंदाकिनी होटल तिराहे से कोई वाहन दीप टॉकीज तिराहे की ओर नहीं जा सकेगा।