दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती की शोभायात्रा के दौरान हुआ बवाल, जमकर हुई पत्थरबाजी और तोड़फोड़

दिल्ली से इस समय की सबसे बड़ी खबर आ रही है, बताया जा रहा है की, जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती की शोभायात्रा के दौरान हंगामा हुआ है, इस हंगामे के दौरान एक पुलिसकर्मी को गोली लगी है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि जहांगीरपुरी में शोभायात्रा दौरान हंगामा हुआ है. शोभायात्रा में चल रहे लोगों के ऊपर पत्थरबाजी और छुटपुट आगजनी की बात सामने आई है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, सभी आला अधिकारी मौके पर हैं और स्थिति अंडर कंट्रोल है. पुलिस ने कहा है कि अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की गई है. पुलिस के मुताबिक कुशल सिनेमा के पास शाम लगभग 5-5:30 बजे ये घटना हुई है. दिल्ली के सेंट्रल डिस्टिक और नार्थ ईस्ट डिस्टिक (जहां दिल्ली दंगे हुए थे) पर भारी फोर्स को तैनात किया गया है।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने बयान जारी कर दी जानकारी-
दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने बयान जारी कर कहा है कि, हालात अभी नियंत्रण में हैं, बवाल करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी. उन्होंने ये भी कहा है कि दिल्ली के बाकी इलाकों में भी सुरक्षा को और मजबूत किया जाएगा. पुलिस ने बयान में बताया है कि बवाल के दौरान कई पुलिसकर्मियों को चोट आयी हैं.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र पर लगाया आरोप-
बवाल पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने केंद्र पर आरोप लगाते हुए कहा कि, दिल्ली की सुरक्षा केंद्र की जिम्मेदारी है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जहांगीरपुरी दंगे को लेकर दिल्ली पुलिस आयुक्त और विशेष पुलिस आयुक्त से फोन पर बात की है. केंद्रीय गृहमंत्री ने दोनों अधिकारियों को स्पष्ट तौर पर कहा कि दिल्ली में कानून व्यवस्था पूरी तरह से सुचारू रूप से चले. इसको लेकर सभी तरह के इंतजाम किए जाएं।