पंजाब में 300 यूनिट फ्री बिजली पर बोले दिल्ली CM केजरीवाल, कहा- हम जो कहते हैं, करके दिखाते हैं

नई दिल्ली: पंजाब सरकार ने राज्य के लोगो को बड़ी सौगात दी है, राज्य के प्रत्येक घर को एक जुलाई से प्रतिमाह 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी, इसपर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि आज पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बहुत शानदार ऐलान किया है. लोग बहुत खुश हैं, मुझे बहुत फ़ोन आ रहे हैं। लोग कहते थे कि खजाना खाली है, लेकिन हम जो कहते हैं, करके दिखाते हैं. आज पहली गारंटी पूरी कर दी, बाकी भी करेंगे।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, इन पार्टियों ने खजाना खाली दिया था, हमारी नीयत साफ है. हमने पहले महीने में ही पाई-पाई बचाना शुरू कर दिया. जब हमारी सरकार बनी तो माफिया ने हमें एप्रोच किया कि क्या सिस्टम है? हमने कहा कि सिर्फ ईमानदारी से काम करो. आप देखिए कि एक महीने में ही आपकी बिजली फ्री हो गई, महंगाई से लोगों को राहत मिलेगी।

उन्होंने कहा कि लोगों को यकीन नहीं हो रहा है कि ऐसा भी हो सकता है, क्योंकि पार्टियां चुनाव में वादा करती हैं, लेकिन हम कट्टर ईमानदार हैं, हमने करके दिखाया. मुझे उम्मीद थी कि विपक्ष के लोग इस फैसले का स्वागत करेंगे, लेकिन विरोध कर रहे हैं. हम पढ़े-लिखे, ईमानदार लोग हैं, इस सिस्टम को बदल रहे हैं, कल को हम रहें, या ना रहें।

पंजाब में सीएम भगवंत मान ने आज घोषणा की कि राज्य के प्रत्येक घर को एक जुलाई से प्रतिमाह 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी. उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति और पिछड़े वर्ग के परिवारों को छोड़कर यदि दो महीने में बिजली की खपत 600 यूनिट से अधिक हो जाती है, तो उपभोक्ता को पूरे बिल का भुगतान करना होगा।