पंजाब विधानसभा में इमरान की पार्टी के विधायकों ने डिप्टी स्पीकर को मारे थप्पड़, फेंके लोटे, सदन से निकाला गया सुरक्षित

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की विधानसभा में आज काफी बवाल हुआ, बवाल उस वक्त बढ़ गया जब इमरान खान की पार्टी पीटीआई के नेताओं ने डिप्टी स्पीकर पर हमला कर दिया। पीटीआई नेताओं के हमले में डिप्टी स्पीकर दोस्त मोहम्मद मजरी को चोटें आई हैं।

बताया जा रहा है कि, पीटीआई के विधायकों ने डिप्टी स्पीकर को थप्पड़ मारे उनके बाल खींचे. स्पीकर को सुरक्षित निकाल लिया गया है। फिलहाल उनको आईं चोटों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।

जानकारी के मुताबिक, पंजाब का नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए जब डिप्टी स्पीकर दोस्त मोहम्मद मजारी सदन की अध्यक्षता करने आए तो इमरान खान की पार्टी पीटीआई के विधायकों ने उनके साथ मारपीट की। पीटीआई के विधायकों ने उन पर लोटा फेंके। पंजाब असेंबली का सत्र सुबह 11.30 बजे शुरू होना था लेकिन पीटीआई के सदस्यों की गैरमौजूदगी के कारण स्थगित हो गया।

पीटीआई विधायक अपने साथ लाए थे लोटा-

पीटीआई विधायक अपने साथ लोटा लेकर आए थे और इसके बाद लोटा-लोटा चिल्लाने लगे. ये उन नेताओं पर कटाक्ष था, जिन्होंने इमरान खान की पार्टी छोड़कर विपक्ष का समर्थन किया था। लाहौर हाई कोर्ट के आदेश के बाद पंजाब में नए मुख्यमंत्री के लिए चुनाव कराने सत्र बुलाया गया था।

मुकाबला हमजा शाहबाज और चौधरी परवेज इलाही के बीच होना था. जिस सत्र में नया मुख्यमंत्री चुना जाना था, उसकी अध्यक्षता दोस्त मोहम्मद मजरी कर रहे थे। माना जा रहा था कि, हमजा शाहबाज और परवेज इलाही के बीच कांटे की टक्कर होगी. हमजा पीएमएल-एन और अन्य पार्टियों के उम्मीदवार हैं, जबकि पीएमएल-क्यू के इलाही को इमरान की पार्टी पीटीआई समर्थन दे रही है।

शनिवार का सत्र लाहौर हाई कोर्ट के बुधवार के आदेश के मुताबिक हो रहा था, जिसमें उसने जल्दी चुनाव कराने और डिप्टी स्पीकर की शक्तियों को बहाल करने की हमजा की याचिका को खारिज कर दिया था. डिप्टी स्पीकर के अधिकार पिछले हफ्ते वापस ले लिए गए थे. उन्हें अदालत ने 16 अप्रैल को चुनाव कराने के लिए कहा था।