राज्यसभा की सैलरी किसानों की बेटियों की पढ़ाई पर करेंगे खर्च- AAP सांसद हरभजन सिंह

चंडीगढ़: देश के हित में कार्य करना हर नेता का कर्त्तव्य होता है, इस कर्त्तव्य को पंजाब की आप सरकार बखुभी निभा रही है। इस बीच हाल ही में क्रिकेटर से नेता बने हरभजन सिंह ने शनिवार को घोषणा की कि, वो किसानों की बेटियों की शिक्षा और कल्याण के लिए अपना राज्यसभा वेतन खर्च करेंगे।

उन्होंने कहा कि, एक राज्यसभा सदस्य के रूप में वह “देश की बेहतरी” के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। हरभजन सिंह ने कुछ वक्त पहले पंजाब में आम आदमी पार्टी जॉइन की थी, जिसके बाद पार्टी ने उन्हें राज्यसभा की सीट के लिए नामित किया था।

ट्वीट पर हरभजन सिंह ने दी जानकारी-

पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी ने शनिवार को ट्वीट किया कि ‘एक राज्यसभा सदस्य के तौर पर मैं किसानों की बेटियों की पढ़ाई और सामाजिक कामों के लिए अपनी राज्यसभा की सैलरी देना चाहता हूं. मैं अपने देश को बेहतर बनाने में योगदान देना चाहता हूं और मैं वो सबकुछ करूंगा जो मैं कर सकता हूं.’

हरभजन सिंह बने थे राज्यसभा सांसद-

हरभजन सिंह पंजाब से आम आदमी पार्टी की तरफ से राज्यसभा सांसद बने हैं। आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा चुनाव में हरभजन सिंह, पार्टी नेता राघव चड्ढा, लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के संस्थापक अशोक मित्तल, आईआईटी दिल्ली के प्रोफेसर संदीप पाठक और उद्योगपति संजीव अरोड़ा को नामित किया था। सभी प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए हैं।