मणिपुर की एन बीरेन सिंह सरकार का हुआ विस्तार, 6 नए नेताओं को मिली जगह

गुवाहाटी: भारतीय जनता पार्टी ने मणिपुर में दोबारा सत्ता हासिल कर ली, जिसके बाद शनिवार को राज्य सरकार ने मंत्रिमंडल का विस्तार किया। इस विस्तार के साथ छह नए मंत्री आज बीरेन सिंह सरकार में शामिल हो गए।

मणिपुर के राज्यपाल ला गणेशन ने छह नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई, जिनमें से पांच नेता भाजपा (BJP) से और एक नेता सहयोगी नागा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) से है। नए मंत्रियों में भाजपा के वरिष्ठ नेता लटपाओ हाओकिप, जो पिछली भाजपा सरकार में मंत्री थे, और पूर्व आईपीएस अधिकारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री चाओबा सिंह के बेटे बसंता सिंह शामिल हैं।

तीन युवा नेताओ को मिली जगह-

तीन युवा नेता- डॉ. सपम रंजन सिंह, एल सुसिंड्रो मैतेई,  और एच डिंगो सिंह – भी मणिपुर के नए मंत्रिमंडल का हिस्सा बने. एनपीएफ के कासिम वसुम ने भी मंत्री पद की शपथ ली। सिंह और पांच अन्य मंत्रियों ने 21 मार्च को शपथ ली थी, जब भाजपा ने हाल ही में 60 सदस्यीय विधानसभा में 32 सीटें जीतकर एक बार फिर से अपनी सरकार बनाई थी।

भाजपा के चार विधायक – बिस्वजीत सिंह, युमनाम खेमचंद सिंह, गोविंदास कोंथौजम और नेमचा किपगेन – और एनपीएफ के अवांगबौ न्यूमाई को कैबिनेट में शामिल किया गया था।