Coronavirus Update: देशभर में कोरोना के 975 नए मामले, 24 घंटे में 4 की मौत

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में एक बार फिर कोरोना संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है. दिल्ली से सटे गाजियाबाद और नोएडा के कई स्कूलों में कोरोना के पॉजिटिव केस सामने आने के बाद ऑफलाइन पढ़ाई शुरू कर दी गई है. दिल्ली के साथ ही नोएडा में भी कोरोना पॉजिटिविटी रेट तेजी से बढ़ रहा है.

24 घंटे में कोरोना के 70 नए मामले सामने आए

नोएडा में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 70 नए मामले सामने आए हैं. जिसमें 14 बच्चे शामिल हैं, जिनकी उम्र 18 साल से भी कम है. इसके साथ ही नोएडा में अब तक कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 237 पहुंच चुकी है. वहीं, नोएडा में कोरोना संक्रमित कुल बच्चों की संख्या 58 हो गई है.

14 बच्चे दिल्ली के अस्पताल में भर्ती

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, नोएडा के संक्रमित 14 बच्चे दिल्ली के अस्पताल में भर्ती हैं. दिल्ली-एनसीआर में कोरोना संक्रमितों को ग्राफ बढ़ने से टेंशन बढ़ रही है. इस बीच, दिल्ली सरकार ने स्कूल प्रशासन को जरूरत पड़ने पर कक्षाओं को बंद करने को कहा है. बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड की स्थिति की समीक्षा के लिए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की 20 अप्रैल को एक बैठक बुलाई गई है.

देश में 24 घंटे में 975 नए केस, 4 की गई जान

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 975 नए मामले सामने आए हैं जबकि चार मरीजों की मौत हुई है. मंत्रालय के अनुसार, देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या कुल मामलों का केवल 0.03 प्रतिशत है, जबकि ठीक होने वालों की राष्ट्रीय दर 98.76 प्रतिशत है.