WhatsApp पर 2GB की फाइल शेयर करे शेयर; अब आए कम्युनिटीज, रिएक्शन जैसे धांसू फीचर

वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए फीचर्स का पिटारा खोल दिया है। ऐप में जल्द ही कई जबर्दस्त फीचर जुड़ने वाले हैं. गुरुवार को वॉट्सऐप ने ऐप के भीतर कई बदलावों की घोषणा की है जिसमें कम्युनिटीज फीचर के इंट्रोडक्शन के साथ 2GB तक फाइल शेयरिंग शामिल है। ऐप में जल्द रिएक्शन और 32 लोगों के साथ ग्रुप कॉल जैसे अन्य फीचर्स भी अपना रास्ता बनाने वाले हैं। ग्रुप एडमिन की ताकत भी बढ़ने वाली है, क्योंकि वॉट्सऐप, ग्रुप एडमिन को सभी के लिए ग्रुप चैट से अनवांटेट मैसेज हटाने का अधिकार भी देगा।

क्या है कम्युनिटीज फीचर

वॉट्सऐप ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा “वॉट्सऐप पर कम्युनिटीज फीचर, लोगों को एक छत के नीचे अलग-अलग ग्रुप्स को एक साथ लाने में सक्षम करेगा जो उनके लिए काम करता है। इस तरह लोग पूरे कम्युनिटीज को भेजे गए अपडेट प्राप्त कर सकते हैं और आसानी से छोटे डिस्कशन ग्रुप्स को व्यवस्थित कर सकते हैं कि उनके लिए क्या मायने रखता है।”

ग्रुप कॉल में जुड़ सकेंगे 32 लोग

वॉयस कॉल फीचर के साथ एक बार में 32 लोग नए डिजाइन इंटरफेस के साथ जुड़ सकते हैं।

ऐसे काम करेगा रिएक्शन फीचर

रिएक्शन फीचर के साथ लोग चैट को लंबे समय तक प्रेस करके इमोजी के साथ मैसेज पर तुरंत रिएक्शन दे सकते हैं। इसके अलावा, अब ऐप पर 2GB की फाइल शेयर की जा सकेगी, जिससे न सिर्फ समय की बचत होगी बल्कि अन्य ऐप पर स्विच करने का झंझट भी खत्म हो जाएगा। बता दें कि वर्तमान में, वॉट्सऐप केवल एक बार में 100MB फाइल शेयर करने की सुविधा देता है।