महाराष्ट्र का लाउडस्पीकर विवाद पहुंचा UP, लाउडस्पीकर से किया गया हनुमान चालीसा का पाठ

महाराष्ट्र के लाउडस्पीकर विवाद अब देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुंच रहा है. ये विवाद अब उत्तर प्रदेश में भी तूल पकड़ता नजर आ रहा है. अलीगढ़ में युवा क्रांति मार्च के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने गांधी पार्क क्षेत्र में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ किया. युवा क्रांति मंच का कहना है कि हमने पहले प्रशासन को मस्जिदों पर से लाउडस्पीकर कम करने के लिए ज्ञापन दिया था. लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. जिसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ किया है.

हर चौराहों पर लाउस्पीकर लगाने का काम करेंगे

युवा क्रांति मंच ने कहा कि हर चौराहों पर लाउस्पीकर लगाने का काम करेंगे. समय हमने सुबह 5 बजे और शाम 5 रखा है. यह समय अजान का होता है. उसी समय हमारी हनुमान चालीसा होगी. हम अपनी हनुमान चालीसा और आरती करेंगे.

तूल पकड़ा लाउडस्पीकर विवाद

 

अलीगढ़ में ABVP की ओर से भी 21 चौराहों पर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा पढ़ने की अनुमति मांगी गई है. अब ABVP भी प्रशासन को अल्टीमेटम दे रहा है. ABVP के एक पूर्व नेता बलदेव चौधरी ने कहा कि अगर प्रशासन हमें अनुमति नहीं देता है और उसकी कोई ठोस वजह नहीं बताता है तो हम बिना इजाजत के भी अगले मंगलवार यानि 19 तारीख को लाउडस्पीकर लगाएंगे.

अजान के विरोध में हनुमान चालीसा का पाठ

मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि ये अनावश्यक परेशानी खड़ी की जा रही है. कहीं भी चौराहे पर हमें दिखाई नहीं दिया. आप माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं. उधर, उत्तर प्रदेश के जनपद कासगंज के पटियाली कस्बा में अजान के विरोध में अब हनुमान चालीसा का पाठ शुरू किया गया है. मस्जिद के सामने अब मंदिर में लाउडस्पीकर द्वारा हनुमान चालीसा का पाठ किया गया.