Twitter खरीदना चाहते हैं Elon Musk, 42 बिलियन डॉलर का ऑफर दिया

एलॉन मस्क ने सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर के बोर्ड में शामिल होने के ऑफर को मना करने के कुछ दिनों बाद ट्विटर को लगभग 41 अरब डॉलर में खरीदने की फरमाइश की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मस्क ने प्रति शेयर 54.20 डॉलर के हिसाब से खऱीदने की पेशकश की है, जिसका खुलासा गुरुवार को एक नियामक फाइलिंग में किया गया है.

ट्विटर के शेयर में 12% का उछाल

टेस्ला के सीईओ मस्क ने 1 अप्रैल को कंपनी में 9% से अधिक की हिस्सेदारी खरीदी थी, जिसके पहले तक कंपनी में ट्विटर की 38 प्रतिशत हिस्सेदारी थी. जिसके बाद प्रीमार्केट ट्रेडिंग में ट्विटर के शेयर में 12% का उछाल आया.

मस्क ने ट्विटर के चेयरमैन ब्रेट टेलर को लिखा पत्र

मस्क ने ट्विटर के चेयरमैन ब्रेट टेलर को लिखे एक पत्र में कहा, “निवेश करने के बाद से अब मुझे एहसास हुआ है कि कंपनी न तो इस सामाजिक अनिवार्यता को अपने मौजूदा स्वरूप में विकसित करेगी और न ही पूरा करेगी. ट्विटर को एक निजी कंपनी के रूप में बदलने की जरूरत है.”

मस्क ने कहा, “मेरा प्रस्ताव सबसे बेहतरीन और अंतिम प्रस्ताव है और अगर इसे स्वीकार नहीं किया जाता है, तो मुझे शेयरधारक के रूप में अपनी स्थिति पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता होगी.”

ट्विटर के बोर्ड में शामिल होने के विचार छोड़ा

बता दें कि कार्यकाल शुरू होने से पहले ही हफ्ते की शुरुआत में मस्क ने कहा था कि उन्होंने ट्विटर के बोर्ड में शामिल होने के विचार छोड़ दिया है. वह बोर्ड में शामिल होने से कंपनी के संभावित अधिग्रहण से बाहर हो जाते.