Corona की वजह से हो रही ये बीमारी, नया वैरिएंट है खतरनाक

कोरोना वायरस के केसेस फिर से आना चालू हो गए है। एशिया और यूरोप के कई देशों में कोरोना की चौथी लहर ने दस्तक दे दी है। वहीँ, भारत देश की बात करे तो हमारे यहां भी केसेस मिलना शुरू हो गए है। लोगों को सुनकर चिंता भी हो रही है। ऐसे में कोरोना के लक्षण हर बार नए रूप में दिखाई देते है। कोरोना के 2 नए सबवेरिएंट बीए.2 और XE पूरी दुनिया में हड़कंप मचा रहें है। इस बार आंख भी लक्ष्णों में मौजूद है। इससे फेफड़ों में भी प्रभाव पड़ता है.

आखों में किस प्रकार के लक्षण हो रहें

आंखों का सुखना

अगर किसी को कोरोना हो गया है तो कुछ ऐसे मामले सामने आए है जिस में आखों में लक्षण दिखाई दे रहें है। कोरोना होने से आखों में सूखापन हो रहा है। कोरोना वायरस आखों पर भी प्रभाव डाल रहा है। इसमें आखों में दर्द और सूखापन हो रहा है।

पिंक आई की समस्या होना

पिंक आई का मतलब कंजेक्टिवाइटिस होता है। कंजेक्टिवाइटिस भी कोरोना के लक्षणों में से एक लक्षण है। बता दें कि आखों में से निकलने वाले आसुंओ में कोरोनावायरस आरएनए मिला हुआ है। जिसकी वजह से व्यक्ति को बुखार, थकान आदि दिक्कतें भी हो रही है।

आंखों में खुजली होना

अगर आखों में खुजली हो रही है तो ये भी कोरोना के लक्षणों में से एक है। अगर आखों मजे खुजली हो रही है या लाल हो रही है तो तुरंन्त ही डॉक्टर को दिखाए।

अगर शरीर में आखों से जुडी ये 3 समस्याएं हो रही है तो तुरंत की कोविड-19 का टेस्ट कराएं। हालांकि हो सकता है कि ये दिक्कत कोई और वजह से हो रही हो लेकिन फिर भी सतर्क रहे और कोरोना का टेस्ट ज़रूर करवा लें।