भाजपा और कांग्रेस पर बरसी मायावती, कहा- राजनीतिक स्वार्थ के लिए अंबेडकर को श्रद्धांजलि देने की लगी होड़

लखनऊ: डॉ भीमराव अंबेडकर जयंती के मौके पर बसपा प्रदेश कार्यालय के कार्यक्रम में बहुजन समाज पार्टी (BSP) प्रमुख मायावती ने भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि, कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी जैसी पार्टियां किसी भी दलित को राजनीति में उच्च पद पर तो बैठा देती हैं, लेकिन वह व्यक्ति अपने उपेक्षित समाज का उद्धार नहीं कर सकता।

मायावती ने कहा कि, देश की राजनीति में हमेशा से यह स्पष्ट रहा है कि खासकर कांग्रेस व भाजपा आदि जातिवादी पार्टियां किसी भी दलित को भले ही सांसद, विधायक, मंत्री, उपमुख्यमंत्री एवं राष्ट्रपति आदि बना दें, लेकिन तब भी वह व्यक्ति अपने उपेक्षित समाज का उद्धार व तरक्की कतई नहीं कर सकता।

मायावती ने लगाया अरोप-

मायावती ने अरोप लगाते हुए कहा कि, यदि अपवाद स्वरूप वह व्यक्ति इसके लिए कुछ प्रयास भी करता है तो ये पार्टियां उसे अपनी पार्टी व सरकार से निकाल देती हैं। मायावती ने कहा कि, ऐसे में दलितों को केवल उनका गुलाम ही बनकर रहना पड़ता है।

राजनीतिक स्वार्थ के लिए अंबेडकर को श्रद्धांजलि देने की लगी होड़- मायावती
विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा भीमराव आंबेडकर को श्रद्धांजलि देने के लिये आयोजित किए गये कार्यक्रमों पर कटाक्ष करते हुए मायावती कहा कि, जिन अति-जातिवादी पार्टियों या ताकतों ने बाबा साहेब डा. आंबेडकर के युग परिवर्तनीय, मानवतावादी सोच व संघर्षों की हमेशा उपेक्षा की और उनका तिरस्कार किया आज वही लोग राजनीतिक स्वार्थ की खातिर उन्हें श्रद्धांजलि देने की होड़ में लगे हुए हैं।