वाराणसी के अशफाक नगर में में साड़ी कारखाने में आग लगने से 4 की मौत, CM योगी ने घटना में जताया शोक

वाराणसी: गुरुवार को वाराणसी के अशफाक नगर में बड़ा हादसा सामने आया है, जहां अशफाक नगर में साड़ी फिनिशिंग का कार्य करने वाले कमरे में खाना बनाते हुए आग लग गई। हादसे में चार लोगों की झुलसकर मौत हो गई, जबकि तीन लोग बुरी तरह घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार, सिलेंडर फटने की वजह से आस पड़ोस में हड़कंप मच गया। इस घटना में मदनपुर के 45 वर्ष के व्यक्ति उनका 22 वर्ष का पुत्र, अररिया बिहार के रहने वाले 18 वर्ष और 17 वर्ष के साड़ी का काम करने वाले दो युवक शामिल थे. डीएम के अनुसार शाम तक इनका पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में जताया शोक-

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अशफाक नगर हादसे में हुई जनहानि पर शोक जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है, साथ ही राज्य आपदा निधि से प्रत्येक मृतक के परिजन को चार लाख रुपये राहत राशि देने का निर्देश दिया है।

डीएम कौशल राज शर्मा ने दी घटना की जानकारी-

डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि मोहल्ला अशफाक नगर में एक साड़ी फिनिशिंग का कार्य करने वाले कमरे में खाना बनाते समय आज सुबह आग लग गई जिससे अंदर ही बिजली के तारों में आग लग गई, इससे कमरे के अंदर कार्य करने वाले 4 लोग घिर गए और बाहर नहीं निकल पाये।

मोहल्ले वालों ने संकरी गली में स्थित कमरे में पानी डाल कर आग बुझाई और गैस सिलेंडर बाहर सुरक्षित निकाल लिया. आग किसी और घर में नहीं पहुंची. संकरी गली में आमने सामने कई घर हैं।