Uber Ola Hikes Prices: महंगे पेट्रोल डीजल और सीएनजी का असर; Uber-Ola की हुई महंगी

महंगाई दर के आंकड़ों से साफ हो गया है कि खाने पीने की चीजों की कीमतें आसमान छू रही है. लेकिन अब आने जाने से लेकर ट्रैवल करना भी भी महंगा हो गया है. पेट्रोल डीजल और सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी के चलते ऐप बेस्ड कैब एग्रीगेटर कंपनियों ने किराये में बढ़ा दीये है. जिसके चलते आम लोगों बजट बिगड़ने वाला है.  Ola और Uber ने किराये बढ़ा दिए हैं. दोनों ही कंपनियों ने कैप किराये में 12 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है.

उबर ने क्या कहा

उबर ने एक बयान कर कहा था कि, ईंधन तेल की बढ़ती कीमतें ‘चिंता पैदा कर रही हैं’ और कंपनी ‘इसे देखते हुए आगे और जरूरी कदम उठाएगी.’ उबर इंडिया एंड साउथ एशिया के सेंट्रल ऑपरेशंस प्रमुख नीतीश भूषण ने कहा कि ‘ड्राइवरों से फीडबैक लिया गया है और हमारा मानना है कि  तेल की बढ़ती कीमतें चिंता पैदा कर रही हैं. ड्राइवरों को ऐसे वक्त में राहत पहुंचाने के लिए, उबर ने दिल्ली-एनसीआर में 12 फीसदी तक किराया बढ़ाने का फैसला किया है. उबर ने ये भी साफ किया है कि तेल की कीमतों पर उसकी नजर बनी रहेगी और हालात को देखते हुए निर्णय लिया जाएगा.

पेट्रोल डीजल की कीमतों का असर 

आपको बता दें 22 मार्च से सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाने शुरू किए और 14 दिनों में 10 रुपये प्रति लीटर तक दोनों ही ईंधन के दाम बढ़ा दिए गए. दिल्ली में पेट्रोल अभी 105.41 रुपये प्रति लीटर और डीजल 96.67 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

सीएनजी 50 फीसदी महंगा 

अप्रैल महीने में सीएनजी के दामों में चार बार बढ़ाये गए हैं. जबकि एक महीने में 10 बार दामों में बढ़ोतरी की गई है. दिल्ली में सीएनजी अभी 69.11 रुपये प्रति किलो में मिल रहा है.