अयोध्या के नेशनल हाईवे पर बस पलटी, 3 की मौत; 20 यात्री घायल, 10 की हालत गंभीर; सीएम ने जताया शोक

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में मंगलवार को एक बड़ा सड़क हादसा हो गया. लखनऊ-गोरखपुर नेशनल हाईवे 27 पर ओवरटेक करते समय एक प्राइवेट बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर पलट गई. इस हादसे में 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. बताया जा रहा है कि बस में सवार करीब 20 यात्री जख्मी हो गए हैं. इनमें से 10 की हालत गंभीर हैं. घायल यात्रियों को अयोध्या के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गंभीर यात्रियों को मेडिकल कॉलेज रेफर किया जा रहा है. बस में करीब 35 लोग सवार थे. वहीं मुख्‍यमंत्री योगी ने मृतकों पर गहरा शोक व्‍यक्‍त किया है।

पुलिस और प्रशासन के अधिकारी तुरंत मौके पर

हादसे की सूचना पाकर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी तुरंत मौके पर आ पहुंचे। स्थानीय लोगों ने भी राहत और बचाव कार्य में पुलिस की बढ़चढ़ कर मदद की। स्थानीय लोगों के सहयोग से बस में फंसे घायलों को बाहर निकालने में पुलिस को काफी मदद मिली। बस सोमवार की रात दिल्ली से यात्रियों को लेकर सिद्धार्थनगर के लिए रवाना हुई थी।

ओवरटेक कर आगे निकालने के प्रयास में हुआ हादसा

घटना स्थल पर मौजूद लोगों की मानें तो मुमताज नगर में एक खराब ट्रक हाईवे पर खड़ा था, जिसे ओवरटेक कर आगे निकालने के प्रयास में यह हादसा हो गया। ट्रक कई दिनों से खड़ा था। यात्रियों ने बताया कि हादसा कैसे हुआ उनको नहीं पता, लेकिन इतना जरूर याद है कि बस पहले लहराई और उसके बाद पलट गई।

मुख्‍यमंत्री योगी ने मृतकों पर गहरा शोक व्‍यक्‍त किया

इस घटना को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने तीन लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने डीएम और एसएसपी को तत्काल मौके पर भेज कर राहत और बचाव कार्य के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराए जाने के निर्देश दिए हैं।