यामाहा की न्यू बाइक 2022 YZF-R3 से आपको हो जाऐगा प्यार, देखे क्या है खास

नई दिल्ली: Yamaha मोटरबाइक कंपनी ने ताइवान के बाजार के लिए अपनी बाइक 2022 YZF-R3 को लॉन्च कर दिया है। बाइक को अब विविड ऑरेंज पेंट स्कीम में पेश किया गया है, जो कि रेसिंग ब्लू और मिडनाइट ब्लैक जैसे रंगों के साथ बेची जाती रहेगी।

भारत में कब लॉन्च होगी बाइक?
बाइक पर सस्पेंशन किट में अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स, एक रियर मोनो-शॉक शामिल है और दोनों पहियों में डिस्क ब्रेकिंग मिलती है. इस बाइक के जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च होने की उम्मीद नहीं है. इस बीच, यामाहा मोटर इंडिया ने हाल ही में तमिलनाडु में स्थित कोयंबटूर और इरोड में अपना दूसरा “ब्लू स्क्वायर” आउटलेट खोलने की घोषणा की।

ये मिलेंगे फीचर्स
स्पोर्ट्स बाइक में फेयरिंग-माउंटेड रियर-व्यू मिरर के साथ आईकोनिक ट्विन-पॉड हेडलाइट की सुविधा जारी है. यह स्टेप-अप सीट, स्प्लिट-स्टाइल अलॉय व्हील्स और ब्रश-एल्यूमीनियम टिप के साथ साइड-स्लंग एग्जॉस्ट जैसे बिट्स के साथ भी जारी है. बाइक की कुछ प्रमुख विशेषताओं में एलईडी लाइटिंग, एक एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एबीएस तकनीक शामिल हैं.

ऐसा है बाइक का इंजन
बाइक के इंजन की बात की जाए तो इसमें वही 321cc, पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलता है, जिसे 10,750rpm पर 40.4bhp की अधिकतम पावर और 9,000rpm पर 29.4Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने के लिए रेट किया गया है. यह इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन और स्लिप्ड क्लच के साथ आता है।