अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बडा बयान, कहा- मैं राष्ट्रपति होता तो रूस को परमाणु बम गिराने की धमकी दे देता

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने बयानो के चलते अकसर सुर्खियों में रहते है। रूस के यूक्रेन के हमने पर वह अपने ही देश की आलोचना कर चुके है, आज उन्होने रूस-यूक्रेन युद्ध पर बयान दिया है। एक साक्षात्कार में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि, अगर वह अभी राष्ट्रपति होते,  तो वह व्लादिमीर पुतिन को ही परमाणु युद्ध की धमकी देते। ट्रम्प ने कहा, “मैंने उन्हें (पुतिन) लगातार एन-शब्द का इस्तेमाल करते हुए सुना। वह लगातार परमाणु शब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं।

फॉक्स बिजनेस के स्टुअर्ट वर्नी के साथ इंटरव्यू में बोले डोनाल्ड ट्रंप-

21 मार्च को फॉक्स बिजनेस के स्टुअर्ट वर्नी के साथ इंटरव्यू में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जो बाइडेन पर निशाना साधते हुए कहा, “हम कहते हैं ओह, वह एक परमाणु शक्ति है। लेकिन हम एक बड़ी परमाणु शक्ति हैं। हमारे पास दुनिया की सबसे बड़ी पनडुब्बियां हैं, अब तक की सबसे शक्तिशाली मशीनें हैं …।

आपको उनसे कहना चाहिए। ‘देखो, अगर कोई परमाणु हमले का जिक्र करता हैं एक बार नहीं कई बार, तो हमे भी आगे आकर परमाणु हमले की धमकी देनी चाहिए। आप इस त्रासदी को जारी नहीं रहने दे सकते। वहां (यूक्रेन) हजारों लोग मर रहे हैं।”

यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध को हो चुके एक महीने से ज्यादा-

बता ट्रंप का यह बयान अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन के लिए आया है, क्योंकि का वक्त हो चुका है। नाटो देश और अमेरिका जुबानी रूप से यूक्रेन के समर्थन में हैं लेकिन रूस के खिलाफ सैनिक कार्रवाई नहीं कर पाए हैं। उधर, यूक्रेन की धरती पर हाइपरसोनिक मिसाइलें दागकर रूस ने न सिर्फ नाटो बल्कि अमेरिका को ललकारा है।