WOMEN WC 2022: सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी भारत, ‘नो बॉल’के चलते साउथ अफ्रीका ने हासिल की जीत

IND W vs SA: आज साउथ अफ्रीका और भारत के बीच महिला वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत को हार का सामने करना पड़ा। इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने भारत को 3 विकेट से हरा दिया। हार के साथ ही भारत का सेमीफाइनल में पहुंचना का सपना खत्म हुआ।

बता दे की, साउथ अफ्रीका की ओर से लौरा वोल्वार्ड्टो ने 80 रन की पारी खेली तो वही, लारा गुडऑल ने 49 रन बनाकर टीम के लिए उपयोगी पारी खेली,  इसके अलावा मिग्नॉन डू प्रीज़ और मैरिज़ान कैप्प (32) ने अहम समय में बेहतरीन खेल दिखाकर अपनी टीम को जीत दिलाने में सफल रहीं।

भारत ने टॉस जीतकक पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 274 रन बनाए। भारत की ओर से स्मृति मंधाना ने शानदार 71 रन की पारी खेली, इसके लावा शेफाली वर्मा ने 53 रन बनाकर शानदार शुरूआत दी थी।

भारत की कप्तान मिताली राज ने भी  (68) अर्धशतक जमाने का कमाल किया, इसके अलावा हरमनप्रीत कौर ने भी 48 ठोककर भारत के स्कोर को 250 से आगे तक ले जाने में सफल रहीं। 3 भारतीय बैटरों ने मैच भारत की पारी के दौरान अर्धशतक जमाए, जिसके कारण ही टीम 274 रन बनाने में सफल रही. साउथ अफ्रीका की ओर से मसाबाता क्लास और शबनीम इस्माइल 2-2 विकेट लेने में सफल रहीं।

आखिरी औवर में मैच में आया रोमांच-

आखिरी 6 गेंद पर साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 7 रन चाहिए थे. लेकिन आखिरी ओवर में तृषा चेट्टी रन आउट हो गई जिससे मैच और भी रोमांचक हो गया, इसके बाद दीप्ति शर्मा ने मिग्नॉन डू प्रीज (50) को आउट कर मैच का रोमांचक चरम पर पहुंचा था, लेकिन टीवी रिप्ले में देखा गया कि गेंदबाज का पांव क्रीज लाइन से बाहर निकल गया, जिसके बाद मिग्नॉन डू प्रीज नॉट आउट घोषित कर दी गईं. जिसके बाद साउथ अफ्रीका को 2 गेंद पर 2 गेंद की दरकार थी. आखिरी में दोनों गेंद पर दो रन बनाकर साउथ अफ्रीका ने जीत हासिल कर ली।