CM योगी ने ‘उड़ान योजना’ के अन्तर्गत गोरखपुर से वाराणसी के लिए विमान सेवा की शुरू, कहा-PM मोदी का सपना हो रहा साकार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी की जनता को बड़ी सौगात दी है। हवाई सेवा ‘उड़ान योजना’ के अन्तर्गत CM ने वर्चुअली रविवार को गोरखपुर से वाराणसी के लिए हवाई सेवा की नई उड़ान की शुरुआत की। राज्‍य सरकार के प्रवक्ता के अनुसार गोरखपुर से वाराणसी के लिए पहली बार हवाई सेवा की शुरुआत के लिए गोरखपुर में आयोजित समारोह में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ लखनऊ से डिजिटल माध्‍यम से जुड़े।

इस मौके पर योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के लोंगो को संबोधित किया। हवाई सेवा की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कहा कि ”वर्तमान में 75 गंतव्यों तक उप्र से प्रदेश व देश के विभिन्न शहरों की यात्रा कर सकते हैं.”

उप्र के अंदर वायु संपर्कता में काफी परिवर्तन पांच वर्षों में हुआ- योगी

उन्होंने कहा, “उप्र के अंदर देश की वायु संपर्कता में काफी परिवर्तन विगत पांच वर्षों के दौरान हुआ और सही मायने में तो उत्‍तर प्रदेश प्रधानमंत्री के उस संकल्प को पूर्ति करता दिखाई दे रहा है जिसमें उन्होंने कहा था कि एक हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज की यात्रा करेगा.”

सिएम योगी ने किया सबको धन्यवाद-

योगी ने कहा कि, बाबा विश्वनाथ का धाम आज बाबा गोरखनाथ के धाम से वायु मार्ग से जुड़ रहा है. यह मेरे लिए अत्यंत प्रसन्नता का विषय है कि गोरखपुर से कानपुर, वाराणसी से मुंबई, कानपुर से पटना, कुशीनगर से कोलकाता समेत छह अन्‍य विमान उप्र के अलग-अलग शहरों से प्रदेश और देश के विभिन्‍न गंतव्य को जोड़ने के लिए आज प्रारंभ हो रहे हैं और मैं इसके लिए नागर विमानन मंत्रालय और ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश वासियों की ओर से हृदय से धन्यवाद देता हूं।

वायु क्षेत्र में विकास का उदाहरण प्रस्तुत कर रहा यूपी- सिएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि, आज से पांच वर्ष पूर्व उप्र के जो चार हवाई अड्डे क्रियाशील थे उनमें मात्र देश के 25 गंतव्यों तक यात्रा संभव हो पाती थी लेकिन आज देश के अंदर वायु क्षेत्र में जिस तेजी के साथ विकास हुआ है, उप्र आज उसका बेहतरीन उदाहरण प्रस्तुत कर रहा है।