पश्चिम बंगाल हिंसा: आठ लोगों को जलाने के मामले में CBI ने दी रिपोर्ट, 21 लोगों को बनाया आरोपी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा के मामले में जांच का जिम्मा CBI को दिया गया है, जिसपर जांच में CBI ने  21 लोगों को आरोपी बनाया है। बताया जा रहा है कि, जांच की सारी प्रक्रिया का वीडियो भी बनाया गया. सीबीआई की टीम सुबह रामपुरहाट पुलिस स्टेशन पहुंच गई थी।

बता दे की, केंद्रीय जांच एजेंसी ने एसआईटी के पास से केस की डायरी और अन्य जरूरी दस्तावेज लिए. इससे पहले, शुक्रवार को ही कलकत्ता हाई कोर्ट ने कहा था कि इस मामले की जांच सीबीआई करेगी. कोर्ट ने कहा था कि राज्य सरकार की एसआईटी मामले की निष्पक्ष जांच नहीं कर पाएगी। हाई कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेकर इस मामले की सुनवाई की थी।

क्या था मामला?

बीरभूम में मंगलवार को भीड़ ने आठ लोगों को जिंदा जला दिया था, इसपर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बीरभूम हिंसा मामले में बोगटुई गांव का दौरा भी कर चुकी हैं. इस दौरान ममता ने कहा कि बहाने नहीं, जो भी जिम्मेदार हैं, उनकी गिरफ्तारी चाहती हूं।

ममता बनर्जी ने कहा कि, मैंने कभी नहीं सोचा था कि आधुनिक बंगाल में इतनी बर्बरता हो सकती है. मां और बच्चे मारे गए. एक बड़ी साजिश का आरोप लगाते हुए उन्होंने कड़ी कार्रवाई की बात कही. साथ ही कहा कि पुलिस सभी एंगल से हत्या के कारणों की जांच करेगी।