Russia Ukraine War: पुतिन को लेकर बाइडेन का बड़ा बयान, कहा- सत्ता पर काबिज नहीं रह सकते पुतिन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर एक बार फिर हमला बोला. अपने पोलैंड दौरे के दौरान बाइडन ने कहा कि, व्लादिमीर पुतिन सत्ता में नहीं रह सकते. बाइडन का यह बयान तेजी से फैल गया और इसके कई मतलब निकाले जाने लगे. तुरंत बाद इसके व्हाइट हाउस ने इस बयान को लेकर स्पष्टिकरण जारी किया और बताया कि बाइडन का कहने के मतलब का कुछ और अर्थ निकाला जा रहा है, जबकि वह कहना कुछ औऱ चाह रहे थे.

बाइडन ने पुतिन को एक बार फिर युद्ध अपराधी बताया

यूरोप के अपनी चार दिवसीय यात्रा के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडन ने पोलैंड की राजधानी में एक भाषण के दौरान कहा कि, ‘भगवान के लिए, यह आदमी सत्ता में नहीं रह सकता है.’ उन्होंने कहा कि, क्रेमलिन का आक्रमण अब दूसरे महीने में है और यह युद्ध पुतिन के लिए रणनीतिक विफलता बन गया है. उन्होंने पुतिन को एक बार फिर युद्ध अपराधी बताया.

लोगों ने इस बयान का निकाला दूसरा अर्थ

अमेरिकी राष्ट्रपति ने जब कहा कि पुतिन को सत्ता में नहीं रहना चाहिए, तो बड़ी संख्या में लोग यह अर्थ लगाने लगे कि हो सकता है अमेरिका अब इस युद्ध में शामिल हो या फिर रूस में सत्ता परिवर्तन के लिए कुछ करे. इस  बयान पर व्हाइट हाउस को आगे आना पड़ा.

व्हाइट हाउस ने दिया ये स्पष्टीकरण

व्हाइट हाउस ने पुतिन के इस बयान पर स्पष्टिकरण देते हुए कहा कि, बाइढन रूस में पुतिन के सत्ता परिवर्तन पर चर्चा नहीं कर रहे थे, बल्कि बाइडन यह कहना चाह रहे थे कि पुतिन को अपने पड़ोसियों या क्षेत्र पर सत्ता का प्रयोग करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है.