WOMEN’S WORLD CUP: भारत की बेटियों ने रचा इतिहास, भारत ने साउथ अफ्रीका को दिया 275 रन का लक्ष्य

महिला वलर्ड कप के 28वें मैच में भारतीय टीम का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से हो रहा है। साउथ अफ्रीका को भारतीय महिला टीम ने 275 रन का लक्ष्य दिया।

275 रनों का लक्ष्य

आईसीसी वुमन्स वर्ल्ड कप 2022 के 28वें मैच में साउथ अफ्रीका को भारतीय महिला टीम ने 275 रन का लक्ष्य दिया। मैच के शुरुआत में कैप्टन मिताली राज ने टौस जीतकर बल्लेबाज़ी चुनी। मिताली का यह फैसला मील का पत्थर साबित हुआ। बता दें कि यह मैच क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर खेला जा रहा है ।

मिताली राज के नाम नया रिकार्ड

साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक लगाकर मिताली राज आईसीसी महिला विश्व कप में सबसे कम और सबसे अधिक उम्र में अर्धशतक लगाने वाली भारतीय बैटर बन गईं। मिताली राज आईसीसी वुमन्स वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भी दूसरे नंबर पर पहुंच गईं हैं। उनके महिला विश्व कप में अब 38 मैच में 1321 रन हो गए हैं। इस मामले में शीर्ष पर न्यूजीलैंड की डेबी हॉकले हैं। डेबी हॉकले ने वुमन्स वर्ल्ड कप में 45 मैच में 1501 रन बनाए थे। कैप्टन साहिबा के साथ  शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना ने अर्धशतक लगाए। महज 2 रन से हरमनप्रीत कौर अपने अर्धशतक से चूक गईं।

करो या मरो की स्थिती

महिला वलर्ड कप के 28वें मैच में भारतीय टीम का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से हो रहा है। भारतीय टीम के  वलर्ड कप में लगातार खराब प्रदर्शन के बाद सेमिफाइनल में साउथ अफ्रीका के साथ मैच करो या मरो की स्थिती में हो गया है। भारतीय टीम का प्रदर्शन 2022 के मुकाबले 2017 वाले वलर्ड कप में बेहतर था। 2017 में आयोजित वलर्ड कप में भारतीय महिला टीम उपविजेता बनकर उभरी थी। पर लगता है इस वाले महिला वलर्ड कप में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का वो जादू चल नहीं सका। लेकिन अब सेमिफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 275 रनों का लक्ष्य देकर देश की क्रिकेटर बेटियों ने नई आस जगा दी है।