अब बिना इंटरनेट चला सकेंगे व्हाट्सएप, जानें कैसे?

आज के समय में सबसे ज्यादा उपयोग में आने वाली मोबाइल एप्लीकेशन व्हाट्सएप है, जिसके बिना आज के समय में रह पाना बहुत ही मुश्किल है। ऐसे में अगर आप व्हाट्सएप वेब के जरिए अपने लैपटॉप या फिर डेस्कटॉप में व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए आज हम एक खुशखबरी लेकर आये है।

बिना इंटरनेट भी चलांए व्हाट्सएप

जी हाँ, अभी तक आप अपने व्हाट्सएप का उपयोग नेट होने पर ही करते हो परन्तु आज हम आपको एक ऐसी जानकारी के बारें में बताने जा रहे है जिसके बाद से आप अपना व्हाट्सएप बिना इंटरनेट भी चला सकते है। तो आइयें देर किस बात की जानते है इस आश्चर्यजनक खबर से जुडी ये जानकारी..

एक साथ चार डिवाइस में चलाए व्हाट्सएप

दरअसल, व्हाट्सएप Multi Device अपडेट रोलआउट कर रहा है, जो बग्स फिक्स और दूसरे बदलाव के साथ रिलीज किया जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक व्हाट्सएप जल्द ही ये सुविधा Android और Ios के लिए भी लागू करने वाला है। फिलहाल यह मल्टी डिवाइस फीचर डेस्कटॉप और वेब वर्जन के लिए बीटा फेज में है इसके अनुसार आप एक साथ चार डिवाइस में व्हाट्सएप चला सकते हैं।

जी हाँ, परन्तु इसके लिए आपके फ़ोन में इंटरनेट होना भी जरूरी है। हालाँकि अभी तक अगर आप व्हाट्सएप वेब का इस्तेमाल करते थे तो आपके फ़ोन में इंटरनेट चालू होना आवश्यक होता था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अब आप बिना इंटरनेट के भी व्हाट्सएप वेब का उपयोग कर सकतें हैं। आपको बता दे कि इस बात की जानकारी WABetaInfo ने शेयर की है। WABetaInfo के मुताबिक, ‘चूंकि यह बीटा फेज में था, इसलिए कोई भी यूजर कभी भी इसमें इन या आउट कर सकता था।’