PAK vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने लाहौर टेस्ट में 115 रन से हासिल की जीत, 24 साल बाद ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को दी मात

नई दिल्ली: पकिस्तान में जारी ऑस्ट्रेलिया और पकिस्तान की टेस्ट सीरीज में आज ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 1-0 से हरा दिया है। लाहौर में खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट में 115 रन से सीरीज अपने नाम कर ली। पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने 351 रन का टारगेट दिया था. इसका पीछा करते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम पांचवें दिन आखिरी सेशन में 235 रन पर ऑल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन लायन ने 83 रन देकर 5 विकेट लिए. यह ऑस्ट्रेलिया की पाकिस्तान में तीसरी टेस्ट सीरीज जीत है.

बता दे की, रावलपिंडी और कराची में हुए पहले दो टेस्ट ड्रॉ रहे थे। ऑस्ट्रेलियाई टीम 24 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर आई थी और टेस्ट सीरीज को जीत के साथ खत्म किया। इससे पहले, 1998 के दौरे में भी ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 से टेस्ट सीरीज जीती थी, तब रावलपिंडी में हुए पहले मुकाबले को उसने पारी और 99 रन से जीता था और इसके बाद पेशावर और कराची में हुए दूसरा और तीसरा टेस्ट ड्रॉ रहा था।

कप्तान पैट कमिंस ने खेली कप्तानी पारी-
लायन के अलावा ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने भी लाहौर टेस्ट में अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने दूसरी पारी में 23 रन देकर 3 विकेट झटके. इससे पहले, पाकिस्तान ने पांचवें दिन कल के 73/0 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया. अब्दुल्ला शफीक (27) और इमाम-उल-हक (42) ने अच्छी शुरुआत की. हक ने जल्द ही अपने 50 रन पूरे किए।

पाकिस्तान का प्रदर्शन रहा ख़राब-
हालांकि, शफीक अपने कल के 27 रन के स्कोर में इजाफा नहीं कर पाए और उन्हें कैमरन ग्रीन ने आउट किया. इसके बाद अजहर अली भी 17 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद कप्तान बाबर आजम और इमाम-उल-हक के बीच तीसरे विकेट के लिए 96 गेंद में 37 रन की पार्टनरशिप हुई. इमाम 70 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि, कप्तान बाबर एक छोर पर डटे रहे और पहली पारी के बाद दूसरी में भी अर्धशतक लगाया. लेकिन उनके टी ब्रेक के बाद 55 रन पर आउट होने के बाद पाकिस्तान की उम्मीद कमजोर पड़ गई. आजम को लायन ने अपना शिकार बनाया।