आज योगी साथ शपथ ले सकते हैं 7 महिलाओं समेत 46 मंत्री, दोनों डिप्टी सीएम की हो सकती है वापसी

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में आज योगी आदित्यनाथ का विशाल शपथ ग्रहण समारोह होने वाला है. बताया जा रहा है कि योगी के साथ आज 46 मंत्री शपथ ले सकते हैं, जिनमें सात महिलाएं भी शामिल होंगी. बड़ी बात यह है कि पुराने दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या और दिनेश शर्मा की भी वापसी मुमकिन है.

आज दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे योगी

नया उत्तर प्रदेश बनाने के संकल्प के साथ योगी आदित्यनाथ आज दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे.  शपथ से पहले सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं. सबसे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में कल योगी आदित्यनाथ को एनडीए के विधायक दल का नेता चुना गया. विधायक दल के नेता चुने जाने के बाद योगी आदित्यनाथ राजभवन पहुंचे और राज्यापाल आनंदी बेन पटेल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया. इसके बाद बीजेपी नेताओं ने सहयोगियों के साथ राजभवन में बहुमत होने का समर्थन पत्र राज्यपाल को सौंपा.

शपथ ग्रहण से पहले होगी पूजा

योग गुरु बाबा रामदेव, हालिया बॉलीवुड फिल्म ‘कश्मीर फाइल्स’ के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री और फिल्म की एक्ट्रेस पल्लवी जोशी सहित फिल्मी जगत के लोगों के भी समारोह में शामिल होने की खबर है. यूपी में आज नई सरकार के गठन से पहले प्रदेशभर के मंदिरों में पूजा-अर्चना होगी. शपथ ग्रहण से पहले सुबह 9 बजे तक बीजेपी कार्यकर्ता राज्य के 27 हजार से ज्यादा शक्ति केंद्र के करीब मंदिरों में जाकर लोक कल्‍याण के लिए पूजन करेंगे.