Bank Strike: शनिवार से चार दिन लगातार बंद रहेंगे बैंक! निपटा लें अपना जरूरी काम 

बैंक में अगर आपका कोई जरूरी काम है तो उसे जल्द से जल्द निपटा लें। क्योंकि शनिवार से लगातार चार दिन बैंक का काम-काज प्रभावित रहेगा। जहां शनिवार और रविवार साप्ताहिक छुट्टी की वजह से बैंक में काम-काज नहीं होगा। वहीं, सोमवार और मंगलवार को बैंक यूनियन की तरफ से किए जाने वाले हड़ताल की वजह से कामकाज प्रभावित रहेगा।

प्राइवेटाइजेशन के विरोध में हड़ताल

देश के सबसे बड़े स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से कहा गया है कि बैंक यूनियन की तरफ से किए जाने वाले हड़ताल की वजह से 28 मार्च और 29 मार्च को बैंक काम-काज प्रभावित रहेगा। बता दें, यह हड़ताल प्राइवेटाइजेशन के विरोध में किया जा रहा है।

SBI की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि हम पूरी कोशिश करेंगे की ग्राहकों को इस दौरान किसी प्रकार की दिक्कत का सामना ना करना पड़े। बता दें, इस दो दिवसीय हड़ताल का ऐलान आल इंडिया बैंक ईम्पलायीज एसोसिएशन (AIBEA) जैसे संगठनों की तरफ से किया गया है।

अप्रैल में 15 दिन बंद रहेगा बैंक 

अप्रैल का महीना शुरू होने वाला है। अप्रैल में बैंक 15 दिन बंद रहेंगे। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई छुट्टियों की लिस्ट (Bank Holidays List 2022) के मुताबिक, बैंकिंग अवकाश विभिन्न राज्यों में मनाए जाने वाले त्योहारों या उन राज्यों में खास अवसरों की अधिसूचना पर भी निर्भर करता है। ये सभी छुट्टियां सभी राज्यो में लागू नहीं होंगी।