योगी आदित्यनाथ को बीजेपी ने बनाया विधायक दल का नेता, संबोधन के दौरान भावुक हुए CM योगी

आज उत्तर प्रदेश के लिए बीजेपी ने विधायक दल का नेता चुन लिया है। यूपी के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही होंगे बीजेपी विधायक दल के नेता। पार्टी ने बैठक के बाद योगी आदित्यनाथ यह फैसला लिया।

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद योगी आदित्यनाथ ने गृह मंत्री अमित शाह समेत पार्टी के बड़े नेताओं का धन्यवाद किया और कहा कि उत्तर प्रदेश में पहली बार हुआ है कि कोई मुख्यमंत्री दोबारा चुनकर आया है।

पीएम मोदी की योगी ने की तारीफ-

उन्होंने कहा की, यह पीएम मोदी के नेतृत्व के कारण मुमकिन हो पाया है. मेरे पास 2017 से पहले कोई प्रशासनिक अनुभव नहीं था और न ही शासन के किसी दायित्व का निर्वाहन किया था. पार्टी ने 2017 में मुझपर विश्वास किया।

गृह मंत्री अमित शाह ने 2014 में रखी मजबूत नींव- योगी

सीएम योगी ने कहा, साल 2014 में गृह मंत्री अमित शाह ने एक संगठन की मजबूत नींव रखी थी. राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में उनके व्यापक दौरे किए जिसकी वजह के उत्तर प्रदेश में भाजपा मजबूत होकर आई है।

सपा-बसपा पर साधा निशाना-

उन्होंने कहा, 2017 से पहले सुशासन की कोई बात नहीं करता था. उस वक्त तो कोई सोचता भी नहीं था. आज ये सब संभव हो पाया है. हमारी सरकार ने बिना भेदभाव के आम जन तक गरीब कल्याण की योजनाएं पहुंचाई हैं. सपा-बसपा की सरकार में गरीबों के विकास के लिए कोई योजना नहीं थी।