बिहार सीएम नीतीश कुमार योगी के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल, साथ होंगे दोनों डिप्टी सीएम

पटना: उत्तर प्रदेश विधानसभा में भाजपा ने दोबारा जीत हासिल की है, जिसके बाद अब सिर्फ शपत समारोह का इनतेजार हो रहा है। लखनऊ में 25 मार्च को योगी सीएम पद की शपथ लेंगे। बताया जा रहा है कि, योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल होंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक,  भाजपा-सहयोगी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री-उप मुख्यमंत्री शामिल होंगे। सबसे खास बात तो यह कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शपथग्रण समारोह में शिरकत करेंगे और उनके साथ होंगे बिहार के दोनों उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद और रेणु देवी।

नीतीश कुमार के शपथ समारोह में शामिल होने का कारण?

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में नीतीश कुमार के शामिल होने के पीछे का कारण यह माना जा रहा है कि यूपी चुनाव में दोनों दलों के अलग-अलग चुनाव लड़ने को लेकर जिस तरह की दूरी बनी थी, वह भी मिटेगी और राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी और जदयू के गठबंधन की मजबूती दिखाई जा सकेगी।

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री कल दोपहर 12:30 बजे चार्टर्ड प्लेन से पटना से लखनऊ के लिए रवाना होंगे. लखनऊ पहुंचकर वे योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।