बंगाल हत्याकांड: बीरभूम पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, कहा- इस घटना के पीछे एक बड़ी साजिश है

कोलकाता: मंगलवार को बीरभूम के बोगटुई गांव में भीड़ ने आठ लोगों की जलाकर हत्या कर दी गई थी, घटना स्थल का निरिक्षण करने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज दोपहर पहुंची। इस मामले में राजनीति तेज हो गयी है। भाजपा ने बंगाल सरकार पर हिंसा और अराजकता की अनुमति देने का आरोप लगाया है, तो वहीं, इस पर सीएम ममता ने कहा कि, इन हत्याओं के पीछे कुछ ‘बहुत बड़ा’ है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि, मैंने कभी नहीं सोचा था कि आज के बंगाल में इस तरह से निर्मम बर्बरता हो सकती है. इस हत्याकांड में मां और बच्चे मारे गए, कई परिवार के सदस्य मर गए,लेकिन इस हत्याकांड ने मेरा दिल कुचल दिया।

ममता ने लगाया साजिश का आरोप-

सीएम बनर्जी ने साजिश का आरोप लगाते हुए इस घटना के पीछे एक बड़ी साजिश है. उन्होंने कहा कि, इस मामले की जांच पुलिस सभी एंगल से करेगी और जो भी इसके जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. अपने दौरे में ही सीएम ने एक पुलिस अधिकारी को भी तलब किया और शिकायतों के जवाब में लापवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों को दंडित करने का निर्देश दिया।

आरोपीयों को जल्द किया जाये गिरफ्तार- सीएम बनर्जी

मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों से सख्त अंदाज में कहा कि मुझे किसी भी तरह का बहाना नहीं चाहिए. मैं चाहती हूं कि जो लोग इस हत्याकांड के लिए जिम्मेदार हैं उन लोगों को गिरफ्तार किया जाए और जिन पुलिसकर्मियों से चूक हुई है उन लोगों को दंडित किया जाए. उन्होंने ने कहा कि घटना से जुड़े गवाहों को पुलिस द्वारा सुरक्षा दी जानी चाहिए।