Zoom में लाया iPhone जैसा दिलचस्प फीचर, खुद को कर सकेंगे रिप्लेस!

Zoom में एक नया फीचर आया है जो बेहद दिलचस्प है. अब मीटिंग के दौरान लोग रैबिट, फॉक्स, डॉग या फिर दूसरे जानवरों के अवतार यूज कर सकेंगे. अगर आप iPhone में दिए जाने वाले Memoji के बारे में जानते हैं तो ये उस तरह का ही है. यहां सिर्फ जानवरों के अवतार नहीं होंगे, बल्कि आपके मूवमेंट को डिटेक्ट करके उस तरह से मूवमेंट भी करेंगे.

मूवमेंट को डिटेक्ट करेंगे

जैसे कि किसी Zoom मीटिंग में आपने रैबिट का अवतार अपने ऊपर यूज कर रहे हैं तो ऐसे में वो आपको वीडियो मीटिंग में रिप्लेस कर लेगा. आपके एक्सप्रेशन के हिसाब से वो भी रिएक्ट करेगा और आपके जेस्चर को भी रीड करेगा.

ये फीचर Zoom 5.10 वर्जन में शामिल

Zoom के मुताबिक ये फीचर Zoom 5.10 वर्जन के अपडेट में शामिल है. हालांकि अभी के लिए सिर्फ ये अपडेट जूम वीडियो मीटिंग में आपको एनिमल से रिप्लेस कर देगा, लेकिन बाद में दिए जाने वाले अपडेट के साथ अवतार का ऑप्शन भी उपलब्ध होगा.

इस फीचर को ऐक्टिवेट करने के लिए यूजर्स को स्टार्ट स्टॉप वीडियो के आगे ^ इस बटन को प्रेस करना है. इसके बाद चूज़ वीडियो फिल्टर का ऑप्शन मिलेगा. यहां से आप अपने मनपसंद एनिमल का फिल्टर यूज कर सकते हैं.

कई फिल्टर्स है शामिल

फिल्टर्स में आप ये भी डिसाइड कर पाएंगे कि आपका अवतार क्या पहनेगा. जैसे टी शर्ट या हूडी. इससे पहले भी यहां कई फिल्टर्स दिए गए हैं.

बैकग्राउंट चेंज करने का भी ऑप्शन है और चाहें तो बैकग्राउंड ब्लर भी कर सकते हैं. जूम के मुताबिक कंपनी यूजर्स के फेस और फेसियल फीचर्स से जुड़ा कोई भी डेटा स्टोर नहीं करेगा.