सीएम केजरीवाल का बडा ऐलान, दिल्ली के सैनिक स्कूल का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर होगा

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली में बड़ा कार्य करने जा रही है। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को एक प्रेस कॉफ्रेंस में ऐलान किया है कि, दिल्‍ली सरकार सैनिक स्‍कूल खोलने जा रही है, जिसका नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखा जाएगा।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, कल शहीद-ए-आज़म भगत सिंह का शहादत दिवस है. दिसंबर 2020 में हमने घोषणा की थी कि हम दिल्ली में एक ऐसा स्कूल बनाएंगे जिसमें फौज, NDA जैसी आर्म्ड फोर्सेज के लिए तैयार किया जाएगा, उसका नाम शहीद भगत सिंह आर्म्ड फोर्सेज प्रिपरेटरी स्कूल होगा।

200 सीटों के लिए 18000 आवेदन हुए- केजरीवाल

केजरीवाल ने  कहा कि, ये फ़्री स्कूल होगा। उन्‍होंने बताया कि, 9 वीं और 11वीं में एडमिशन ले सकते हैं, इस स्‍कूल में 100-100 सीटें होंगी। सीएम केजरीवाल ने बताया कि, अभी से इन 200 सीटों के लिए 18000 आवेदन आ चुके हैं।

झरोदा कलां में 14 एकड़ जमीन पर बनेगा स्कूल-

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये स्कूल पूरी तरह से फ़्री होगा, रेजिडेंशियल होगा यानि जो भी एडमिशन लेगा उसे वहीं रहना होगा, लड़कियों के लिए अलग और लड़कों के लिए अलग हॉस्टल होगा. झड़ौदा कला में 14 एकड़ में ये कैंपस बनाया जा रहा है, मॉर्डन सुविधाओं से लैस ये स्कूल बनाया जा रहा है।