मणिपुर के अगले मुख्यमंत्री होंगे एन बीरेन सिंह, दूसरी बार बनेंगे CM

पिछले 10 दिनों से अटकलों का दौर जारी था की, मणिपुर में बीजेपी के फिर से सत्ता में वापसी करने के बाद राज्य का अगला कौन होगा? लेकिन आखिरकार पार्टी ने तमाम कयासों को विराम देते हुए एन बीरेन सिंह को फिर से सीएम पद के लिए चुना है।

रविवार को राजधानी इंफाल में हुई विधायक दल की बैठक में उन्हें सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुन लिया गया. इस मौके पर बीजेपी के केंद्रीय पर्यवेक्षक निर्मला सीतारमण और किरण रिजिजू भी मौजूद रहे।

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को दी जानकारी-

केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि, यह विधायकों द्वार सर्वसम्मति से लिया गया एक अच्छा फैसला है, इससे मणिपुर को स्थिर और जिम्मेदार सरकार मिलेगी और राज्य में विकास कार्यों को आगे बढ़ाया जाएगा।

यानि एन बीरेन सिंह मणिपुर के अगले मुख्यंत्री होंगे, इसी के साथ ही राज्य के सीएम के तौर पर यह उनका दूसरा कार्यकाल होगा. इससे पहले बीरेन सिंह के साथ-साथ सीएम पद के लिए दो और नामों बिश्वजीत सिंह और युमनाम खेमचंद की चर्चा भी थी।

मणिपुर में मुख्यमंत्री पद पर चिंतन था जारी-

बीजेपी सूत्रों के अनुसार, मणिपुर में मुख्यमंत्री पद को लेकर पार्टी के अंदर खींचतान थी, इसलिए चुनाव से पहले किसी को आधिकारिक तौर पर मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर नामित नहीं किया गया था. एन. बीरेन सिंह ने मुख्यमंत्री के रूप में मणिपुर में 5 साल तक एक सफल सरकार का नेतृत्व किया है, लेकिन पार्टी के अंदर उन्हें बिस्वजीत सिंह से चुनौती मिल रही थी।