UP Election Phase 1: EVM मशीन हुई खराब, यहां नहीं शुरू हो सकी समय पर वोटिंग

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 11 जिलों की 58 सीटों आज मतदान शुरू हो गया है. EVM खराब होने की शिकायतें भी इस बीच कहीं-कहीं सामने आ रही हैं. मुजफ्फरनगर के इस्लामिया इंटर कॉलेज पोलिंग बूथ पर EVM खराब हो गई है. इसके चलते अभी तक वोटिंग शुरू नहीं हो पाई है. इससे पहले कैराना के कुछ बूथों पर भी EVM में खराबी की बात सामने आई थी. हालांकि, कुछ देर बाद वहां वोटिंग शुरू हो गई.

कोरोना के चलते वोटिंग के लिए बढ़ाया समय

चुनाव आयोग ने इस बार कोरोना के चलते वोटिंग के लिए 1 घंटे का समय बढ़ाया है. यूपी चुनाव के पहले चरण में 623 उम्मीदवारों मैदान में उतरे हैं. 58 सीटों में से 12 सीटें खैरागढ़, फतेहाबाद, आगरा दक्षिण, बाह, छाता, मथुरा, सरधना, मेरठ शहर, छपरौली, बड़ौत, बागपत और कैराना संवेदनशील हैं. आयोग ने इस चरण में 898 मोहल्ले और 5535 पोलिंग सेंटर को संवेदनशील की श्रेणी में रखा है.

बीजेपी के 9 मंत्री मैदान में

योगी सरकार के 9 मंत्री पहले चरण के चुनावी मैदान में हैं. इसमें गाजियाबाद से कैबिनेट मंत्री अतुल गर्ग, शामली से गन्ना मंत्री सुरेश राणा, मथुरा से श्रीकांत शर्मा, अलीगढ़ से संदीप सिंह, मुजफ्फरनगर से कपिल देव अग्रवाल, बुलंदशहर से अनिल शर्मा, मेरठ से राज्यमंत्री दिनेश खटिक, आगरा से डॉ. गिरिराज सिंह धर्मेश, अलीगढ़ से चौधरी लक्ष्मी नारायण शामिल हैं. इसके अलावा पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से लेकर सुरेश राणा और संगीत सोम से लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह की नोएडा सीट पर भी आज ही मतदान है.