चुनाव से पहले नोएडा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 6.8 करोड़ की नकदी और करीब एक लाख लीटर शराब जब्त

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के एक दिन पहले नोएडा पुलिस को गश्त के दौरान बड़ी सफलता मिली है। नोएडा पुलिस को करीब 6.8 करोड़ रुपये की नकदी और करीब एक लाख लीटर अवैध शराब जब्त की है। इस घटना की जानकारी अधिकारियों ने बुधवार को दी। नोएडा पुलिस की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, अब तक जिले में 6,34,38,000 रुपये की अघोषित नकदी जब्त की गई है। पुलिस आयुक्तालय के आंकड़ों के मुताबिक जिले से अब तक 1,11,019 लीट अवैध शराब जब्त की गई है।

नोएडा पुलिस के अनुसार, पुलिस ने इसके साथ ही 177 अवैध हथियार भी जब्त किए हैं जबकि 7,915 लाइसेंसी हथियारों को मतदान से पहले जमा कराया गया है। पुलिस आयुक्तालय के मुताबिक चुनाव के मद्देनजर राज्य पुलिस के अलावा अर्धसैनिक बलों की भी तैनाती की गई है और करीब 22 हजार शरारती तत्वों के खिलाफ एहतियाती कार्रवाई की गई है। इस दौरान 34 असमाजिक तत्वों को उप्र गुंडा नियंत्रण अधिनियम के तहत आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद जिला बदर किया गया है।

पहले चरण में नोएडा में होने है चुनाव
जिले की तीन विधानसभा सीटों-नोएडा, दादरी और जेवर पर गुरुवार को पहले चरण में मतदान होगा। इन तीनों सीटों पर कुल करीब 16 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। निर्वाचन आयोग द्वारा आठ जनवरी को चुनाव कार्यक्रम की घोषणा किए जाने के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हुई थी और मंगलवार शाम को जिले में प्रचार अभियान थम गया।