Gold Price Today : सोने और चांदी के दामों में हुई बढ़ोतरी, सोना 247 रुपये चढ़ा, चांदी में भी 825 रुपये की आयी तेजी

नई दिल्‍ली: भारत में बीते दो दिनों से सोने के भाव में बढ़ोतरी देखि जा रही है। बताया जा रहा है कि, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सोने के भाव में आई तेजी का असर आज, यानि 9 फरवरी, 2022 को भारतीय सर्राफा बाजार में भी देखने को मिला। सोना के भाव में भी हल्‍की तेजी आई और चांदी के भाव भी आज बढ़कर बोले गए. सोना 247 रुपए चढ़कर आज 48,403 रुपये प्रति दस ग्राम हो गया. चांदी में भी आज 825 रुपये की तेजी आई और यह घरेलू बाजार में आज 62417 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई।

कमोडिटी जानकारों का कहना है कि, सोने के भाव में लगातार तेजी बरकरार रहने के कई कारण हैं. यूक्रेन संकट ने विश्‍व भर में अनिश्चितता का माहौल पैदा कर दिया है. इससे निवेशकों की रुचि सोने में बढ़ी है, क्‍योंकि वे इसे सुरक्षित निवेश मानते हैं।

वैश्विक बाजार में भी तेजी
अंतरराष्‍ट्रीय मार्केट में भी सोना तेज रहा और यह 1,827 डॉलर प्रति औंस तक पहुंच गया. चांदी के भाव अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों में आज स्थिर रहे. चांदी का रेट प्रति औंस 23.17 डॉलर रहा. एचडीएफसी सिक्‍यूरिटीज (HDFC Securities) के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटी) तपन पटेल का कहना है कि डॉलर की कीमतों में कमजोरी और यूएस बॉंड यील्‍ड में गिरावट से सोना के भाव बुधवार को थोड़े तेज रहे।