उत्तराखंड चुनाव 2022: राजनाथ सिंह ने की CM धामी की तारीफ, कहा-‘हमारा CM पुष्कर फ्लॉवर भी और फायर भी’

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए अब कुछ ही दिनों का समय बचा है. ऐसे में सत्ताधारी बीजेपी ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. BJP के सभी बड़े नेता प्रदेश में कैंपन कर रहे हैं। इसी कड़ी में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को पिथौरागढ़ के गंगोलिहाट पहुंचे। उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की तारीफ की।

इस दौरान रक्षा मंत्री का फिल्मी अंदाज भी देखने को मिला। राजनाथ सिंह ने हाल ही में रीलीज हुई फिल्म पुष्पा और उसके डॉयलॉग का जिक्र किया. राजनाथ सिंह ने कहा कि CM का नाम पुष्कर है, लेकिन यह पुष्कर नाम सुनकर कांग्रेस के लोग समझते हैं कि ये पुष्कर तो फ्लॉवर है लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि अपना पुष्कर फ्लॉवर भी है और फायर भी।

‘पुष्कर फ्लावर भी है और फायर भी’: राजनाथ
गंगोलिहाट में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि, मैं कांग्रेस के संबंध में कहना चाहूंगा कि न इनकी कोई नीति है, न इनकी कोई नियत और न इनका विकास करने में कोई विश्वास है। कांग्रेस ने हमेशा देश और प्रदेश को लूटा है। हम उत्तराखंड को और नहीं झुकने देंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि, आज कल फिल्म पुष्पा का नाम काफी चर्चा में है और हमारे मुख्यमंत्री का नाम पुष्कर है। पुष्कर सिंह धामी का नाम सुनकर कांग्रेस के लोग समझते हैं कि ये पुष्कर तो फ्लॉवर है, लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि अपना पुष्कर फ्लॉवर भी है और फायर भी। हमारा पुष्कर न कभी झुकेगा, न कभी रूकेगा।

कांग्रेस ने वापस लिया पहाड़ी राज्य का स्टेटस
रक्षा मंत्री ने आगे कहा कि राजनाथ सिंह ने कहा कि अटल जी ने उत्तराखंड बनाया और प्रदेश को स्पेशल स्टेटस दिया, लेकिन जब केंद्र और उत्तराखंड दोनों जगह कांग्रेस की सरकारें थीं तो उस समय उत्तराखंड के स्पेशल पहाड़ी राज्य के स्टेटस को वापस ले लिया गया था. जब 2014 में दोबारा बीजेपी केंद्र में आई और नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने, उसके बाद उत्तराखंड को स्पेशल कैटेगिरी राज्य घोषित किया।