यूपी चुनाव 2022: ओम प्रकाश राजभर का बड़ा एलान, कहा- ‘सत्ता में आए तो बाइक पर तीन सवारी फ्री’

उत्तर प्रदेश में पार्टियों के घोषणा पत्र में वादों की बौछार हुई है, जिसके बाद इस वादों की बहस में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने भी ज़ुबानी शुरू किया है। ओम प्रकाश राजभर ने बड़ा अजब चुनावी ऐलान किया है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के संस्थापक और प्रमुख ओपी राजभर ने कहा है कि, एक ट्रेन में 70 सीटों पर 300 यात्रियों को ले जाया जाता है और चालान नहीं होता है। अगर 3 लोग बाइक चलाते हैं तो चालान क्यों होता है? उन्‍होंने आगे कहा कि, जब हमारी सरकार सत्ता में आएगी तो 3 सवारियां फ्री में बाइक चला सकेंगे, नहीं तो जीप और ट्रेन का चालान कर देंगे।

50 हजार से ढाई लाख तक हैं राजभर वोट
एक अनुमान के मुताबिक पूर्वांचल की दो दर्जन लोकसभा सीटों पर राजभर वोट 50 हजार से ढाई लाख तक हैं. घोसी, बलिया, चंदौली, सलेमपुर, गाजीपुर, देवरिया, आजमगढ़, लालगंज, अंबेडकरनगर, मछलीशहर, जौनपुर, वाराणसी, मिर्जापुर, भदोही राजभर बहुल माने जाते हैं. विधानसभा 2022 के चुनाव में ओमप्रकाश राजभर भाजपा सरकार को जड़ से उखाड़ने की बात कर रहे हैं।

उन्होंने छोटे दलों को मिलाकर संयुक्त भागीदारी मोर्चा बनाया है. वह अपनी हर जनसभाओं में पिछड़ी जातियों की बात करते हैं. लोगों को जोड़ने के लिए भोजपुरी भाषा में संवाद करते हैं. पूर्वांचल में अधिकतर लोग भोजपुरी भाषा बोलते हैं. देखना होगा कि विधानसभा चुनाव में ओमप्रकाश राजभर और उनके सहयोगियों को कितना फायदा होगा।