यूपी चुनाव 2022: प्रियंका गांधी के आगरा में हुए रोड शो के बाद कांग्रेस प्रत्याशी समेत 2500 लोगों पर केस दर्ज

चुनाव आयोग ने कोरोना के चलते चुनावी राज्यों में रोड शो, रैली पर बैन लगाया था, जिसमे चलते उत्तर प्रदेश चुनाव के एक दिन पहले आगरा के खेरागढ़ में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के रोड शो के बाद कांग्रेस प्रत्यासी समेत 2500 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। चुनाव आयोग के नियमों के मुताबिक चुनाव प्रचार में महज 20 लोग ही हिस्सा ले सकते हैं, लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी के रोड शो में 2500 से ज्यादा लोग थे। पुलिस ने कांग्रेस प्रत्याशी रामनाथ सिंह सिकरवार, आयोजक कुलदीप दीक्षित समेत 2500 लोगों के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया है।

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी डोर टू डोर चुनाव प्रचार करने वाली थी और इसके लिए 20 लोगों की अनुमति दी गई थी. राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए चुनाव आयोग ने कड़े नियम लागू किए हैं. लिहाजा रोड शो के बाद कांग्रेस प्रत्याशी के साथ ही 2500 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने दी जानकारी-
इस मामले में खेरागढ़ पुलिस का कहना है कि, मंगलवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी खेरागढ़ शहर में घर-घर जाकर चुनाव प्रचार करना था. लेकिन प्रत्याशी व आयोजक ने करीब 2500 समर्थकों की भीड़ एकत्रित कर कार्यक्रम किया. लिहाजा प्रत्याशी और आयोजक समेत 2500 समर्थकों के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है।