हुंडई, Kia, KFC और अब Dominos ने भी कश्मीर पर ‘अनचाहे सोशल मीडिया पोस्ट’ पर मांगी माफी

पहले हुंडई, फिर किआ, उसके बाद केएफसी और अब डोमिनोज। इन सभी ने पाकिस्तान में कश्मीर सॉलिडेरिटी डे पर ऐसी पोस्ट कीं, जिनसे भारतीयों की भावनाएं आहत हुएं। नतीजा ये हुआ कि बारी-बारी सभी ने माफी मांगी है और अब डोमिनोज ने भी माफी मांगते हुए एक बयान जारी किया है।

क्या कहा है डोमिनोज ने?

डोमिनोज की तरफ से जारी लेटर में कहा गया है- डोमिनोज इंडिया भारतीय बाजार के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और पिछले 25 सालों से लोगों की सेवा कर रहा है। यहां के लोगों, कल्चर और राष्ट्रभक्ति की भावना का डोमिनोज पूरा सम्मान करता है। हमें खेद है और हम माफी चाहते हैं क्योंकि देश के बाहर डोमिनोज के एक सोशल मीडिया पेज पर एक अवांछित पोस्ट डाली गई। एक ब्रांड की तरह हम भारत का सम्मान करते हैं और अपने ग्राहकों की सेवा के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं।

कब का है मामला

बता दें कि ये पोस्ट 5 फरवरी, 2020 से थी। प्रत्येक वर्ष, पाकिस्तान में इस दिन को ‘कश्मीर एकजुटता दिवस’ के रूप में मनाया जाता है। इस बीच विरोध पर माफी जारी करने वाला नवीनतम ब्रांड है। हाल के दिनों में, हुंडई, किआ मोटर्स, केएफसी और पिज्जा हट जैसे बहुराष्ट्रीय ब्रांडों ने पाकिस्तान में अपने सहयोगियों द्वारा किए गए इसी तरह के पोस्ट से माफी मांगी है या खुद को दूर कर लिया है।