Delhi Weather Today: NCR में बिगड़ा मौसम का मिजाज, बारिश के साथ पड़े ओले, शीतलहर का अलर्ट

दिल्ली में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है. राष्ट्रीय राजधानी के साथ आस-पास के इलाकों में आज सुबह बूंदाबांदी और हल्की बारिश हुई है. वहीं, दिल्ली के बाहर कुछ इलाकों में ओले भी पड़े हैं. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, आज यानी 9 फरवरी बुधवार को बिजली चमकने और गरज के साथ दिल्ली-एनसीआर में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा.

पूर्वानुमान में बारिश होने की जताई संभावना 

वहीं, बारिश समेत तेज हवाएं चलने से फिर ठंड लौटने के आसार हैं. बता दें कि मौसम विभाग अपने पूर्वानुमान में बारिश होने की संभावना जताई थी. मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्ली में बुधवार यानी 9 फरवरी को न्यूनतम तापमान 13 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान के 22 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. जबकि हल्की बारिश होने के बाद हल्की ठंड का अहसास बढ़ने की संभावना है.

प्रदूषण का स्तर खराब श्रेणी में

कोहरे की धुंध से दिल्ली में राहत मिली है लेकिन प्रदूषण का स्तर खराब श्रेणी में बना हुआ है. सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के अनुसार, दिल्ली में वायु गुणवत्ता ‘खराब’ श्रेणी में है. वायु गुणवत्ता सूचकांक यानी एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 245 दर्ज किया गया.

बता दें कि AQI को शून्य और 50 के बीच ‘अच्छा’, 51 और 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 और 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 और 300 के बीच ‘खराब’, 301 और 400 के बीच ‘बेहद खराब’ तथा 401 और 500 के बीच ‘गंभीर’ श्रेणी में माना जाता है.