BHEL Recruitment 2022: BHEL ने 75 पदों पर किया भर्तियों का एलान, सैलरी मिलेगी 37 हजार; जल्द करे आवेदन

BHEL Recruitment 2022: BHEL यानी भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड में नौकरी का सुनेहरा मौका है। BHEL ने वेलडर के 75 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए आवेदन फॉर्म ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में भरे जाएंगे। सबसे पहले उम्मीदवारों को बीएचईएल की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा, इसके बाद जमा किए फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल कर मांगे गए पते पर भेजना होगा।

बता दे कि, 35 साल के युवा इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.आवेदन की अंतिम तिथि 14 फरवरी 2022 है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए बीएचईएल की आधिकारिक वेबसाइट www.bhel.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क
इन पदों के लिए यूआर, ईडब्ल्यूएस औ ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं एससी, एसटी और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना है. उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से करना होगा. डीडी बीएचईएल, पीएसईआर के पक्ष में देय होगा।

पदों की विवरण
पद का नामः वेलडर
पद की संख्याः 75 पद

योग्यता
किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई (नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट) पास हो. इंडियान बॉयलर रेगुलेशन, 1950 के तहत उम्मीदवार के पास क्वालिफायड बॉयलर का सर्टिफिकेट प्राप्त हो. इसके साथ ही संबंधित ट्रेड में दो साल का अनुभव होना चाहिए.

आयु सीमा
बीएचईएल के इन पदों पर आवेदन कर रहे उम्मीदवार की अधिकतम उम्र 35 साल होनी चाहिए.

सैलरी
37,500 रुपये प्रति माह

आवेदन प्रक्रिया
इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए सबसे पहले बीएचईएल की वेबसाइट www.bhel.com पर जाएं. होमपेज पर नीचे की ओर दिए गए करंट जॉब ओपनिंग्स ऑप्शन पर क्लिक करें. खुलने वाले नए वेबपेज पर रिक्रूटमेंट ऑफ कंसल्टेंट/एक्सपर्ट्स/ पार्ट टाइम के नीचे दिए गए जॉब एडवर्टाइजमेंट लिंक पर क्लिक कर जॉब की डिटेल देखें. एडवर्टाइजमेंट के साथ ही अप्लाई ऑनलाइन का लिंक दिया गया है. ऑनलाइन लिंक पर क्लिक कर फॉर्म भरें. अंत में ऑनलाइन जमा किए गए आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल लें और उसे अपने सभी महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट्स के साथ दिए गए पते पर भेज दें.

महत्वपूर्ण तिथि
आवेदन की अंतिम तिथिः 14 फरवरी 2022 तक
भरे हुए और हस्ताक्षरित आवेदन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तिथिः 19 फरवरी 2022 तक