यूपी चुनाव 2022: बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह का बीजेपी से टिकट करने के बाद बगावत की तैयारी, BJP प्रत्याशी के खिलाफ लड़ेगे निर्दलीय चुनाव

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में टिकट ने मिलने से खफा कई नेताओं ने दूसरी पार्टियों से चुनाव लड़ने का एलान किया है, जिसके बाद मंगलवार को बीजेपी के एक और विधायक बागी हो गया है। बलिया के बैरिया सीट से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने टिकट कटने के बाद उन्होंने बगावत कर दी है। उन्होंने पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। वहीं सुरेंद्र सिंह ने कहा कि, वह आज अपना नामांकन निर्दलीय दाखिल करेंगे।

दरअसल रविवार को जारी उम्मीदवारों की सूची में नाम शामिल नहीं होने के बाद विधायक सुरेंद्र सिंह ने आधिकारिक फेसबुक पेज और ट्विटर से एक पोस्ट किया और कहा कि, वह वह बैरिया निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करेंगे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कि वह लखनऊ में हैं और साजिश के तहत उनका टिकट काटा गया है।

एसपी और बीएसपी के संपर्क में थे सुरेंद्र सिंह!
वहीं, बीजेपी से टिकट न मिलने के बाद से ही इस बात की चर्चा भी सामने आ रही है कि, सुरेंद्र सिंह एसपी और बीएसपी के संपर्क में हैं। हालांकि इस बात की पुष्टि उन्होंने नहीं की है. दरअसल बलिया जिले सात में से चार सीटों पर बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया था, जिसमें बलिया नगर और बैरिया को लेकर सस्पेंस बना हुआ था। वहीं रविवार को जब बीजेपी ने सूची जारी की तो बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह को टिकट नहीं दिया गया था।

बैरिया की जनता का है आशीर्वाद: सुरेंद्र सिंह
टिकट कटने के बाद सुरेंद्र सिंह ने अपने आधिकारिक फेसबुक और ट्विटर पर पोस्ट किया और लिखा कि मैं बैरिया विधानसभा क्षेत्र के सभी सम्मानित लोगों से अनुरोध करता हूं कि मैं 8 फरवरी को एक निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल करूंगा और आप सभी मुझे अपना आशीर्वाद दें। वहीं हिंदुस्तान अखबार से बातचीत में सुरेंद्र सिंह ने कहा कि साजिश के जरिए उनका टिकट काटा गया है और बैरिया की जनता उनके साथ है।