उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022: AAP ने जारी की 12 प्रत्याशियों की नयी सूचि, अब तक 365 उम्मीदवारों का कर चुके ऐलान

यूपी चुनाव के पहले चरण के चुनाव के लिए केवल दो दिन बचे है, ऐसे में पार्टियों का घोषणा पत्र भी जारी हो चूका है। तो वहीं मंगलवार को आम आदमी पार्टी ने अपनी पार्टी के उम्मदवारो की सूचि जारी की। इस नयी सूचि में आम आदमी पार्टी ने 12 और प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है। जारी लिस्ट में पूर्वांचल की 12 विधानसभा के लिए नामों की एक और लिस्ट जारी की है।

बता दे की, आम आदमी पार्टी की यह 10वीं लिस्ट है। यूपी चुनाव में आम आदमी पार्टी अभी तक 365 प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। जारी नयी लिस्ट में 2 महिला प्रत्याशी भी हैं। पार्टी ने संतकबीरनगर की धनघटा सीट से डॉ जेके सागर, सिद्धार्थनगर के इटवा से करम हुसैन, सिद्धार्थनगर के कपिलवस्तु से महेश कुमार यादव को कैंडिडेट बनाया है।

किसे मिला टिकट-
आम आदमी पार्टी की ओर से जारी की गई 12 प्रत्याशियों की लिस्ट में अम्बेडकरनगर के कटेहरी से राम बरन प्रजापति, बस्ती सदर से रमेश सिंह, देवरिया के बरहज से अनिल सिंह चौहान, देवरिया भाटपररानी अनिल कुमार पाण्डेय, कुशीनगर से अतुल कुमार पाण्डेय, कुशीनगर के तमकुहीराज से संजय राय, महाराजगंज के फरेन्दा से डॉ राजन कुमार यादव को उम्मीदवार बनाया गया है।

आम आदमी पार्टी ने अयोध्या हॉट सीट से पार्टी ने सुनील कुमार श्रीवास्तव पर दांव चला है. वहीं बीजेपी ने अयोध्या से वेद प्रकाश गुप्ता को टिकट दिया है. वहीं समाजवादी पार्टी (सपा) ने पूर्व मंत्री पवन पांडे को मैदान में उतारा है, वहीं कांग्रेस ने रीता मौर्य पर दांव लगाया है. बलरामपुर से उदय चंद पासवान, तुलसीपुर से हिदायतुल्ला शाही, रुधौली से पुष्कर आदित्य सिंह, चकिया से रविशंकर पहलवान, रामपुर से कौशल किशोर मानिक को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है।