UP Election 2022: चंद्रशेखर आजाद ने बसपा को बोला सूखा पेड़, सपा प्रमुख अखिलेश यादव के लिए कही यह बात

आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने अपनी पार्टी को बहुजन समाज पार्टी का विकल्प बताया है. उन्होंने मायावती के नेतृत्व वाली बसपा को सूखा हुआ पेड़ बताया है, जिससे न छाया मिलती और न फल. आजाद ने सोमवार को मथुरा में यह बात कही. आजाद समाज पार्टी के उम्मीदवार छाता और गोवर्धन सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. चंद्रशेखर आजाद इन्हीं उम्मीदवारों के लिए वोट मांगने मथुरा गए थे. आजद ने 2020 में अपनी पार्टी का गठन किया था. वो खुद को दलित, ओबीसी और धार्मिक अल्पसंख्यकों का नेता बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

बसपा और दलितों पर चंद्रशेखर आजाद ने क्या कहा

दलितों के बसपा को समर्थन करने के सवाल पर आजाद ने कहा कि दलित समाज यह काम बहुत बार किया है. लेकिन बसपा आज अप्रासंगिक हो गई है. उन्होंने कहा कि आज बसपा इस हालत में नहीं है कि बदले में किसी को कुछ दे सके. उन्होंने कहा कि बदलाव प्रकृति का नियम है. अगर कोई पेड़ सूख गया है तो एक विकल्प मौजूद होना चाहिए. उन्होंने कहा कि आजाद समाज पार्टी वही विकल्प है. उन्होंने दलित समाज के लोगों से इस बात को समझने और उनकी पार्टी को समर्थन देने की अपील की.

समाजवादी पार्टी से गठबंधन के सवाल पर आजाद ने कहा

चुनाव के बाद समाजवादी पार्टी से गठबंधन के सवाल पर आजाद ने कहा कि जो स्थापित हैं, वो लोग नए लोगों को मौका नहीं देना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि अब उनका गठबंधन जनता के साथ है. लोग आजाद समाज पार्टी को वोट देंगे. अखिलेश यादव हमारे लोगों को विधायक नहीं बना सकते हैं. हमें अपनी लड़ाई खुद ही लड़नी होगी.