Hyundai, Pizza Hut के बाद अब KFC का विवादित पोस्ट, कंपनी ने मांगी माफी

हुंडई के बाद फूड चेन केएफसी की पाकिस्तान फ्रैंचाइजी ने भी वही गलती दुहरा दी, जिससे करोड़ों भारतीयों की भावनाएं आहत हुई। पांच फरवरी को हुंडई के पाकिस्तान वाले ट्विटर हैंडल से कश्मीर के बारे में डाली गई पोस्ट को देखने के बाद सोशल मीडिया पर कंपनी को खूब खरी-खोटी सुनाई जाने लगी। 5 फरवरी को ही केएफसी और पिज्जा हट ने भी ऐसी गुस्ताखी की तो भारतीयों का गुस्सा भड़क उठा, इस पर केएफसी ने माफी मांग ली है।

केएफसी के पोस्ट में क्या था

केएफसी की पाकिस्तान फ्रैंचाइजी ने अपने सोशल मीडिया के वेरिफाइड हैंडलों से कश्मीर के अलगाववादियों का समर्थन किया था। कंपनी के पोस्ट में लिखा था- “कश्मीर कश्मीरियों का है।” भारत में लोगों का गुस्सा भड़कने के बाद केएफसी ने भारत के अपने हैंडलों से एक संदेश जारी किया। इसमें लिखा गया, “हम भारत के बाहर केएफसी के सोशल मीडिया चैनल्स के जरिए हुए पोस्ट्स के लिए माफी मांगते हैं। हम भारत का सम्मान करते हैं और सभी भारतीयों की गर्व से सेवा की प्रतिबद्धता जताते हैं।”

केएफसी के जारी संदेश में कहा गया

ट्विटर पर केएफसी इंडिया के आधिकारिक अकाउंट से जारी संदेश में कहा गया, ‘‘हम उस पोस्ट के लिए दिल से माफी मांगते हैं, जिसे देश के बाहर से केएफसी के कुछ सोशल मीडिया चैनल पर प्रकाशित किया गया. हम भारत का सम्मान करते हैं और सभी भारतीयों की गर्व के साथ सेवा करने के अपने संकल्प के प्रति प्रतिबद्ध हैं.’’

हुंडई ने भी किया था ट्रवीट

दरअसल हुंडई पाकिस्तान ने भी कश्मीर को लेकर एक भारत विरोधी ट्वीट किया था, जहां से इस पूरे विवाद की शुरुआत हुई थी. हुंडई पाकिस्तान ने लिखा कि “चलिए याद करें कश्मीरी भाइयों के बलिदान को और उनका समर्थन करें ताकि वह आजादी के लिए संघर्ष करते रहें.” इसके बाद भारत में ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई को भारी विरोध का सामना करना पड़ा. हालांकि हुंडई इंडिया ने इस मामले पर सफाई देते हुए एक माफीनामा जारी किया. शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि हुंडई से बिना शर्त माफी मांगने की मांग की है.