UP Election 2022: कांग्रेस ने जारी की 28 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानिए इसमें कितनी महिलाओं के नाम हैं

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने 28 उम्मीदवारों की घोषणा की. इसमें 10 महिलाएं शामिल हैं. पार्टी ने अभी तक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है. कांग्रेस पार्टी ने इस चुनाव में अपना 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने की घोषणा की है. कांग्रेस ने इस चुनाव के लिए ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ का नारा दिया है. कांग्रेस की इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के 6वें और 7वें चरण के उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं.

कांग्रेस की लिस्ट में तनी महिलाओं के नाम

इस लिस्ट में कांग्रेस ने जिन 10 महिलाओं को टिकट दिया है, उनमें हंडिया सीट से रानी देवी बिंद, मेजा से माधवी राय, करछना से रिंकी सुनील पटेल, कटेहरी से निशात फातिमा, बल्हा (एससी) से किरन भारती, तरबगंज से त्वरिता सिंह, मनकापुर (एससी) से संतोष कुमारी का नाम शामिल है.

कांग्रेस ने मनकापुर से पहले कमला सिसोदिया को उम्मीदवार बनाया था. उनकी जगह अब संतोष कुमारी को टिकट दिया गया है. इस सीट योगी आदित्यनाथ सरकार के कैबिनेट मंत्री डॉक्टर रमापति शास्त्री चुनाव लड़ रहे हैं.इनके अलावा बांसगांव (एससी) से पूनम आजाद, चिल्लूपार से सोनिया शुक्ल और घोसी से प्रियंका यादव को टिकट दिया गया है.

किसी दल के साथ समझौता नहीं

कांग्रेस इस बार उत्तर प्रदेश के चुनाव में अकेले के दम पर मैदान में है. उसने किसी दल के साथ समझौता नहीं किया. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा इस चुनाव में उसका चेहरा हैं. कांग्रेस ने पिछला चुनाव समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर लड़ा था. लेकिन उसे बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था.