Weather Update: 2-3 दिनों में यूपी समेत कई राज्यों में बढ़ेगी ठंड, उत्तराखंड में बर्फबारी का आदेश

उत्तर भारत में कभी धूप तो कभी बारिश का सिलसिला जारी है. कई राज्यों में लगातार बदल रहे मौसम के बीच रविवार को चटक धूप खिली जिससे कई दिनों से ठंड झेल रहे लोगों को राहत का अहसास हुआ. हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि बुधवार को एक बार फिर मौसम करवट ले सकता है और कई राज्यों में ठंड बढ़ सकती है.

दिल्ली के तापमान में और बढ़ोतरी होने की संभावना

मौसम विभाग की माने तो आज राजधानी दिल्ली के तापमान में और बढ़ोतरी होने की संभावना है. हालांकि बुधवार से एक बार फिर मौसम बिगड़ सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार और अगले दो से तीन दिन मौसम फिर बिगड़ा रहेगा. इस बीच पश्चिमी विक्षोभ के कारण पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी जारी रहेगी. उत्‍तराखंड में कल यानी मंगलवार से हल्की बारिश और बर्फबारी के अनुमान लगाए गए हैं.

उत्तराखंड में बर्फबारी  का आदेश

रविवार को उत्तराखंड में मौसम साफ बना रहा. बर्फबारी रुकने के बाद कल चंबा-धनोल्टी मोटर मार्ग को गाड़ियों की आवाजाही  के लिए तीन दिन बाद खोल दिया गया है. जबकि गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे अभी भी बंद पड़ा हुआ है. इस बीच कल हरिद्वार में धूप खिली लेकिन पहाड़ी इलाकों में बर्फ पिघलने से यहां दिन भर तेज हवा चलती रही जिससे लेगों को ठंड से राहत नहीं मिल.

3 दिनों तक घना कोहरा रहने की संभावना

उधर यूपी में आने वाले दो दिनों में कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान लगाया गया है. इसके अलावा पंजाब और बिहार में सर्दी के लिहाज से अगले 24 घंटे भारी हो सकते हैं. IMD के अनुसार अगले 3 दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश में घना कोहरा रहने की संभावना है. वहीं अगले 2 दिनों में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में भी घना कोहरा रह सकता है.