दुःखद: क्रिकेटर सुरेश रैना के पिता का हुआ निधन, कैंसर से पीड़ित थे पिता त्रिलोक रैना

महान लता मंगेशकर के निधन की खबरों से अभी देश ठीक से उभरा भी नहीं है की एक और बुर खबर सामने आ रही है जहां, क्रिकेट सुरेश रैना के पिता त्रिलोक रैना का आज निधन हो गया। त्रिलोक चंद्र रैना ने आज गाजियाबाद आवास पर अंतिम सांस ली। वह काफी समनय से कैंसर से जूझ रहे थे। दिसंबर महीने से सुरेश रैना के पिता की तबीयत काफी खराब चल रही थी। क्रिकेटर सुरेश रैना लगातार पिता की सेवा में लगे थे। उनके निधन से पूरे क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्रिकेटर सुरेश रैना के पिता और कश्मीरी पंडित त्रिलोक चंद्र रैना भारतीय सेना में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में सेवाएं दे चुके हैं. उनका पैतृक गांव जम्मू-कश्मीर के रैनावारी में है. 1990 में कश्मीरी पंडितों की हत्या के बाद त्रिलोक चंद्र रैना गांव छोड़कर गाजियाबाद शिफ्ट हो गए थे. त्रिलोक चंद्र रैना के दो बेटे दिनेश और सुरेश हैं उनकी दो बेटियां भी हैं।

बड़े खिलाड़ियों में शुमार है सुरेश रैना-
सुरेश रैना ने अपने क्रिकेट करियर में 18 टेस्ट मैच, 226 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच और 70 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेले. उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात लांस से 205 IPL मैच भी खेले. बता दें कि सुरेश रैना का जन्म 27 नवंबर 1986 को हुआ था. वह टेस्ट मैच के साथ एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच और टी-20 इंटरनेशनल मैच में शतक लगाकर देश का नाम रोशन कर चुके हैं. सुरेश रैना के अलावा किसी और भारतीय क्रिकेटर ने यह उपलब्धि हासिल नहीं की है.